उत्तरा न्यूज
अभी अभी खेलकूद

बागेश्वर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने का करें प्रयास, अधिकारी उपलब्ध कराए प्रस्ताव: जिलाधिकारी

make-efforts-to-increase-health-facilities-in-bageshwar-off

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

बागेश्वर। 14 सिंतबर, 2021- जिला चिकित्सालय में प्राप्त स्थान न होने के कारण कई महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध नहीं हो रही है तथा जिला चिकित्सालय में सभी स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी विनीत कुमार ने आज जिला चिकित्सालय में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये स्थान का चिन्हीकरण के लिये जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया, जिसमें जिलाधिकारी द्वारा जिला चिकित्सालय के सामने वाले आवास एवं ट्रामा सेंटर के समीप बने आवास का निरीक्षण किया गया। 

nitin communication

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में सभी डॉक्टरों के बैठने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है इसके साथ ही केंसर यूनिट एवं डाइलिसिस यूनिट के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के लिए विगत दिनों विधायक चन्दन राम दास एवं उनके द्वारा भूमि चिन्हित करने के लिए जिला चिकित्सालय एवं पुराने सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण किया गया था, जिसमें जिला चिकित्सालय परिसर में स्थापित आवासीय भवनों को पुराने सीएमओ कार्यालय में स्थापित करने हेतु चिन्हित किया गया है, इसके साथ ही आज उनके द्वारा जिला चिकित्सालय का पुन: निरीक्षण कर उपलब्ध जमीन को देखा गया है जिसका मेजरमेंट तैयार किया गया है। 

उन्होंने कहा कि एक स्थान पर 4000 स्क्वायर मीटर एवं एक स्थान में 8000 स्क्वायर मीटर इस प्रकार 12000 स्क्वायर मीटर भूमि उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इन आवासीय भवनों को पुराने सीएमओ कार्यालय में स्थापित किया जायेगा तथा इस स्थान पर केंसर एवं डाइलिसिस यूनिट एवं अन्य स्वास्थ्य सुविधायें बढाई जायेंगी, जिसके लिये उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी एवं अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण विभाग को 03 दिन में प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये ताकि प्रस्ताव को तत्काल शासन को स्वीकृति हेतु प्रेषित किया जा सके। 

ayushman diagnostics

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिये है कि इन स्थानों में जो भी स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध करायी जानी है उन सुविधाओं का प्रपोजल भी तैयार करें ताकि जनपद की स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करते हुए सभी जनपदवासियों को एक ही स्थान पर सभी स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध हो सके। 

निरीक्षण कर दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुनीता टम्टा, अधि0अभि0ग्रा0नि0वि0 रमेश चन्द्रा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी बीके सक्सैना, डॉ0 मुन्ना लाल, सहायक अभियन्ता ग्रा0नि0वि0 सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

माता सिद्धिदात्री की आरती

Newsdesk Uttranews

Uttarakhand में घट रहा कोरोना संक्रमण, 1156 नये केस, 44 ने गंवाई जान

Newsdesk Uttranews

रौन की टीम ने जीती जय बाबा भीम गदा (cricket competition) क्रिकेट प्रतियोगिता

Newsdesk Uttranews