corona कोरोना वायरस से संक्रमित होकर स्वस्थ हुए लाल सिंह रावत बने कोरोना योद्धा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

lal sing rawat a plasma doner who help to reduce corona

Screenshot-5

दिल्ली। वैश्विक महामारी कोरोना corona के संक्रमण को रोकने के लिए अनेक देशों के वैज्ञानिक प्रयासरत हैं इन्हीं प्रयासों में से एक प्लाजमा थेरेपी भी है जिसके काफी सफल परिणाम मिल रहे है। संक्रमण से स्वस्थ हुए लोग अब रक्त का प्लाज्मा दान करके अन्य लोगों की संक्रमण से बचाने में मदद कर रहे हैं उन्हीं में से एक है दिल्ली निवासी लाल सिंह रावत (लक्की रावत)

holy-ange-school
uru advt

मूल रूप से उत्तराखंड के पौड़ी जनपद निवासी और वर्तमान में दिल्ली निवासी लाल सिंह रावत जो कि एक युवा सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं के परिवार के 8 सदस्य इस वायरस की चपेट में आ गए थे जिसमें उनके दो बच्चे भी शामिल थे खुद की सकारात्मक सोच से लाल सिंह रावत अपने परिवार सहित स्वस्थ हो गए हैं।

ezgif-1-436a9efdef

लाल सिंह अब दिल्ली के लोक नायक हास्पिटल में अब अपना सहयोग और प्लाज्मा दान करके अन्य लोगों की मदद कर रहे हैं।

kitm add 1

कोरोना संक्रमण के समय जहाँ लोग अपने जीवन की आस खो रहे थे वहीं लाल सिंह रावत ने ग़जब का हौसला दिखाया एवं विपरीत परिस्थितियों के बावजूद संक्रमित हुए व्यक्तियों की मदद में लग गए हैं। प्लाज्मा दान करने के साथ-साथ लाल सिंह अन्य लोगों को भी प्रेरित कर रहे हैं।

बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने भी प्लाज्मा बैंक की स्थापना की है। आप दिल्ली सरकार के हेल्पलाइन नंबर- 1031 पर कॉल करके अपना सहयोग दे सकते हैं।

हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp