उत्तरा न्यूज
अभी अभी चम्पावत

Champawat- खनन कार्य पूरे मानकों के अनुरूप हो संचालित: जिलाधिकारी

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

चम्पावत। 24 सितम्बर 2021- जिला खनन समिति की बैठक आज जिला सभागार में जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में आगामी खनन सत्र में की जाने वाली कार्य योजना पर चर्चा की गई। वन विकास निगम के अधिकारी हरीश पाल ने खनन कार्य योजना की जानकारी जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत की। उन्होंने खनन कर्मियों की सुरक्षा, पंजीकरण करने की योजना आदि का ब्योरा दिया। खनन सत्र अक्टूबर 2021 से प्रारंभ होकर मई 2022 तक रहेगा।

nitin communication

उन्होंने बताया कि शारदा नदी से खनन सत्र 2021-22 हेतु उपखनिज की मात्रा निर्धारण के संबंध में कार्यदाई संस्था केंद्रीय मृदा एवं जल संरक्षण , अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान से 25 सितम्बर 2021 के उपरांत सर्वेक्षण किया जाएगा। खनन सत्र के लिए वाहनों के पंजीकरण नवीनीकरण कार्य 20 सितम्बर 2021 से प्रारंभ कर दिया गया है। शारदा खनन क्षेत्र में सेवा प्रदाताओं से कराए जाने वाले कार्यों के लिए 30 सितम्बर तक उपकरणों की मरम्मत कार्य पूर्ण कराए जाने को कहा गया है। ताकि माह अक्टूबर से होने वाले खनन कार्य में बाधा ना पहुंचे। उन्होंने बताया कि चार लाख साठ हजार घन मीटर क्षेत्र से उन्नीस करोड़ तिरेपन लाख तथा सोलह हजार रुपए के राजस्व प्राप्ति का अनुमान है।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी खनन कार्य पूरे मानकों के अनुरूप से संचालित होंगे। उन्होंने कहा कि खनन में आने वाले बाहरी मजदूरों का सत्यापन, पंजीकरण कराकर ही प्रवेश देना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी मजदूरों का कोराना टेस्ट तथा वैक्सिनेशन भी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोई भी खनन सामग्री लेजाने वाली गाड़ी बिना चेकिंग के ना जाने दी जाए। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की भी पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

ayushman diagnostics

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा, डीएफओ मयंक शेखर झा, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम पूर्णागिरी हिमांशु कफल्टिया, एआरटीओ रश्मि भट्ट, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी गोपाल दत्त पाण्डेय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

CBSE 10th Result 2020: करन जोशी रहे केवी अल्मोड़ा (KV Almora) के टॉपर, विद्यालय का रिजल्ट शत—प्रतिशत

UTTRA NEWS DESK

आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोत्तरी पर भड़की एनएसयूआई, एसएसजे कैंपस में प्रदेश सरकार व उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका, फैसला वापस नहीं लिए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews

कल सामुहिक अवकाश पर रहेंगे वाहन चालक