shishu-mandir

नेपाली (Nepal) मूल के पेंशनरो के लिए तीन दिन खुले सीमा पर झूलापुल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

jhulapul open for pensioners of Nepal

पिथौरागढ़Nepall के ऐसे पेंशनर जो जनपद पिथौरागढ़ से विभिन्न बैंकों से पेंशन प्राप्त कर रहे हैं, उनके लिए भारत की ओर से जिला प्रशासन पिथौरागढ़ ने बुधवार 8 जुलाई से 10 जुलाई तक धारचूला, जौलजीबी व झूलाघाट पुलों को खोला जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

बुधवार को झूलापुल खुलने के बाद धारचूला झूलापुल से नेपाल (Nepal) के कुल 36, तहसील पिथौरागढ़ के झूलाघाट पुल से 74 नेपाली नागरिकों ने भारत आकर विभिन्न बैंकों से अपनी पेंशन आहरित की अपने देश लौट गए।

saraswati-bal-vidya-niketan

उप जिलाधिकारी धारचूला अनिल कुमार शुक्ला ने बताया कि बुधवार को धारचूला झूलापुल से भारत में प्रवेश से पूर्व सभी व्यक्तियों को सेनेटाइज किया गया। जिसके बाद खण्ड विकास कार्यालय सभागार में सोशियल डिस्टेंसिग में बैठाकर बैंक कार्मिकों की सहायता से संबंधितों के प्रपत्र भरे गए। जिसके बाद उनको बैंक भेजा गया।

उन्होंने बताया कि बुधवार को नेपाल (Nepal)से 2 भारतीय व्यक्ति भी आए तथा भारत से 12 नेपाली नागरिक अपने राष्ट्र गए। एसडीएम पिथौरागढ़ तुसार सैनी ने बताया कि झूलाघाट पुल के से नेपाल के कुल 98 लोग भारत आए, जिसमें से 74 नेपाली नागरिकों ने झूलाघाट में बैंक से पेंशन प्राप्त की और नेपाल लौट गए।

भारत से 11 नेपाली नागरिक नेपाल भी गए। बुधवार को जौलजीबी पुल से कोई भी व्यक्ति न तो भारत से नेपाल गया और न ही नेपाल से भारत आया।

हमारे यूट्यूब चैनल को लाइक करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw