shishu-mandir

Indian army recruitment: Indian army में निकली इन पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

Indian army जल्द ही अपनी वेबसाइट- joinindianarmy.nic.in पर 10+2 TES 49 courses के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगी। Physics, science और maths के साथ 12 वीं कक्षा पास उम्मीदवार इसके लिए पात्र हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि TES -49 courses के लिए JEE mains 2022 जरूरी है। पदों के लिए आवेदन करने की minimum age limit 16 साल 6 महीने और maximum age limit 19 साल 6 महीने तक है।

new-modern
gyan-vigyan

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Indian army TES courses के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 नवंबर से शुरू होगी और 14 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी। Application भरते समय, candidates को 12वीं के सटीक PCM % को दो दशमलव तक बताना होगा और round off नहीं किया जाना है।

Registration के बाद, आवेदकों को एक medical test के बाद SSB interview के लिए उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा। चयनित candidate को 56,100 रुपये से लेकर 1,77,500 रुपये महीना तक का भुगतान किया जाएगा।

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को अविवाहित पुरुष होना चाहिए, या तो

(i) भारत का नागरिक, या

(ii) नेपाल का विषय, या

(iii) भारतीय मूल का व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देशों केन्या, युगांडा से आया हो, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे, इथियोपिया और वियतनाम भारत में स्थायी रूप से बसने का इरादा रखते हैं।

बशर्ते कि उपरोक्त कैटेगरी (ii) और (iii) से संबंधित उम्मीदवार एक ऐसा व्यक्ति होगा जिसके पक्ष में भारत सरकार ने पात्रता का एक प्रमाण पत्र जारी किया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ज्यादा जानकारी के लिए details notification का इंतजार करें।