shishu-mandir

Indian Army jobs 2022 : भारतीय सेना में निकली भर्तियां, 10वीं पास युवा यहां करें अप्लाई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

Indian Army jobs 2022 : इंडियन आर्मी में भर्ती होना कई युवाओं का सपना होता है। हमारे देश में अभी भी कई युवा स्कूल के समय से ही सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी करना शुरू कर देते हैं और ऐसे युवाओं के लिए भारतीय सेना भी समय-समय पर भर्तियां निकालती रहती है।

new-modern
gyan-vigyan

ऐसी एक भर्ती भारतीय सेना द्वारा और निकाली गई है। चलिए जानते हैं, कितने पदों होने वाली है भर्ती और कौन कौन कर सकता है अप्लाई।

saraswati-bal-vidya-niketan


Indian army के द्वारा सेना में पश्चिमी कमांड के तहत आने वाले जालंधर कैंट में group C के पदों में भर्तियां निकाली गई है। भारतीय सेना द्वारा ग्रुप सी के करीब 65 पदों में भर्तियां निकाली गई है। जिसमें चौकीदार,नाई समेत कई अलग-अलग पदों पर भर्तियां कराई जानी है। इसके लिए आवेदन online नहीं बल्कि offline कराने होंगे।


अगर बात करें कुल पदों की तो उसमें Indian Army नाई के 2 पदों पर, कुक के 4 पदों पर, ट्रेड्समैन के 8 पदों पर, धोबी के 12 पदों पर चौकीदार के 11 पदों पर, स्टैटिसटिकल असिस्टेंट के 1 पद पर, सफाई वाले के 27 पदों पर Indian army bharti कराने जा रही है।

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले युवाओं के पास 10th पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए और जिन पदों के लिए वह आवेदन कर रहे हैं, उस क्षेत्र में कार्य का अनुभव भी होना चाहिए।
अगर बात करें उम्र की तो इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी की कम से कम उम्र है 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष हो सकती है। सभी पदों के लिए चयन भारतीय सेना द्वारा लिखित परीक्षा के आधार पर होगा, जो 2 भाषाओं हिंदी और अंग्रेजी में होंगी।

आप application form Indian Army की official website joinindianarmy.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं और फॉर्म भर कर आपको कमांडेंट मिलिट्री हॉस्पिटल जालंधर कैंट पिन नंबर 144055 पर भेजना है।