राजपुरा वार्ड में लगा स्वास्थ्य शिविर(Health camp),हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Health camp set up in Rajpura ward, health test conducted

Health camp
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 05 जनवरी 2021- धर्म निरपेक्ष युवा मंच की पहल पर नगरपालिका के वार्ड राजपुरा में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं एनसीडी द्वारा स्वास्थ्य शिविर(Health camp) का आयोजन किया गया।

holy-ange-school

जिसमें लोगों के ब्लड प्रेशर,शुगर,इत्यादि की जांच की गयी। मंच के सदस्य पवन मुस्यूनी ने बताया कि मंच के वार्ड से वार्ड चलो अभियान के तहत विगत 28 दिसंबर को राजपुरा वार्ड में एक बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें वार्ड वासियों ने बताया कि अनेकों परिवार में स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं हैं।

ezgif-1-436a9efdef

बच्चे व महिलाओं के पोषण की जानकारी व जरूरी दवाएं दी गयी।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य शिविर(Health camp) में बढ़ी संख्या में लोगों ने लाभ उठाया।

Uttrakhand corona-24 घंटे में आए 254 नए संक्रमित,9की मौत
NHM के कर्मचारियों ने बताया कि जब तक लोगो को बीमारियों से निजात नही मिलती तब तक निरन्तर राजपुरा वार्ड NHM की निगरानी रहेगी,राजपुरा को हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाओं से जोड़ा जाएगा।

Health camp


मंच संयोजक विनय किरौला ने बताया कि इस मांग को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मिले तथा शीघ्रता से एक स्वास्थ्य शिविर (Health camp)लगाने हेतु ज्ञापन दिया गया। जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए आज स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।
राजपुरा में आयी चिकित्सा टीम ने बताया कि आज लोगों में बीमारी के कारणों की जांच की जाएगी,रोगों का कारण पता होने पर डॉक्टरों की टीम व्यापक स्तर पर बीमारियों के निदान के लिए काम करेगी साथ ही पोषण के लिए,सरकार की पोषण की योजनाओं को जरूरतमंदो को पहुचाया जाएगा।
वार्ड की निवासी सुषमा आर्या,शाहीना बेगम व अजय कुमार ने भी मंच के प्रयासों की सराहना की ।
इस अवसर पर धर्म निरपेक्ष युवा मंच से पवन मुस्यूनी, मयंक पंत,विनोद मुस्यूनी, निरंजन पांडेय, भीम रावत,अशोक भंडारी, सूरज टम्टा,राजेंद्र लटवाल,केवल प्रसाद,कमलेश सनवाल समेत वार्ड निवासी एडवोकेट रितेश कुमार,सुषमा आर्या,शीना बेगम,अजय कुमार,आशा फेसिलेटर रेखा आर्या,मुमताज जहां,पुष्पा देवी,ममता भट्ट,राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से भारत कुमार,राजेन्द्र तिवारी,दीवान बिष्ट,सौरभ जोशी,सुचिता भट्ट,नरेश सिंह,रीना मतवाल,हेमा ह्यांकी,सोनाली इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

उत्तरा न्यूज के यूट्यूब वीडियो अपडेट के लिए इस लिंक को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp