चमोली के माईथान में लगा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर (health camp), 188 मरीजों का परीक्षण, हृदय रोग से ग्रसित दो बच्चों का निशुल्क हृदय आपरेशन के लिए चयन

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

गैरसैंण ब्लाॅक के माईथान में अमन संस्था अल्मोड़ा की ओर से एक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर (health camp) का आयोजन किया गया।

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 23 फरवरी 2021- अल्मोड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र गैरसैंण ब्लाॅक के माईथान में अमन संस्था अल्मोड़ा की ओर से एक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर (health camp) का आयोजन किया गया।

holy-ange-school

इस शिविर में नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट नई दिल्ली के सीईओ वरिष्ठ हार्ट सर्जन डा. ओपी यादव, वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ और मौलाना आजाद मेडिकल काॅलेज नई दिल्ली की विभागाध्यक्ष डा. उषा यादव, डा. भुवन चन्द्र भट्ट ने health camp में मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें चिकित्सकीय सलाह और निशुल्क दवा वितरण किया

ezgif-1-436a9efdef
health camp

श्रीबाबा हैड़ाखान चेरिटेबल एंड रिसर्च हाॅस्पिटल के नेत्र तकनीशियन अनुभव गुप्ता, नवीन कुर्बाबी और लक्ष्मण बिष्ट ने नेत्र परीक्षण कार्य में सहयोग किया। फार्मासिस्ट मनीष तिवारी ने दवा वितरण में योगदान दिया। डाक्टरी सलाह के अनुसार शिविर (health camp) में आने वाले रोगियों को रक्तचाप, ब्लड सुगर और हीमोग्लोबिन जांच की निशुल्क सुविधा भी दी गई।

शिविर में वरिष्ठ हार्ट सर्जन डा. ओपी यादव ने 42 मरीजों का हृदय रोग परीक्षण किया गया जिसमें दो बच्चों को निशुल्क हृदय आपरेशन के लिए हैप्पी हार्ट योजना के तहत दिल्ली के लिए चयनित किया गया।
वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. उषा यादव ने 110 मरीजों का परीक्षण किया तो वरिष्ठ फिजीशियन डा. भुवन भट्ट ने 90 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

उत्तराखंड (Uttarakhand) की विभिन्न सड़क परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार ने मंजूर किए 342 करोड़, पढ़ें पूरी खबर

शिविर (health camp) से पूर्व डा. यादव ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अनियमित खान पान के चलते हृदय रोग तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। उन्होंने लोगों से उचित खान पान, नमक, मसालों और तेल के अत्यधिक सेवन से बचने की सलाह दी। साथ ही वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. उषा यादव ने लोगों से आंखों के प्रति सावधान रहने की अपील की।

उन्होंने बच्चों की आंखों को लेकर विशेष सावधान और सतर्क रहने को कहा साथ ही आंखों के विभिन्न रोगों और घरों में मौजूद रसायनिक पदार्थों से संभावित दुर्घटनाओं की भी जानकारी भी दी।

इस मौके पर अमन संस्था के मुख्य समन्वय रघु तिवारी, नीलिमा भट्ट, जिला पंचायत सदस्य अवतार सिंह पुंडीर, व्यापार मंडल माईथान के अध्यक्ष कुंवर सिंह नेगी, सैमुअल लाल, बबीता मेहरा, धर्मा नेगी, नीमा कांडपाल, मुकेश, अंजू, भवानी, शशि टम्टा, उत्तरायण फाडंडेशन के महासचिव महिपाल सिंह पिलख्वाल सहित अन्य कई लोगों ने अपना सहयोग दिया।

अल्मोड़ा- प्रसिद्ध हार्ट सर्जन डॉ ओपी यादव(Heart Surgeon Dr. OP Yadav) 24 फरवरी को करेंगे ओपीडी, आप भी उठाएं लाभ

संस्था के मुख्य संयोजक रघु तिवारी ने शिविर आयोजन में सहयोग के लिए डा. ओपी यादव, डा. उषा यादव, डा. भुवन भट्ट और हैड़ाखान चेरिटेबल एंव रिसर्च हाॅस्पिटल के तकनीशियनों, फार्मासिस्ट मनीष तिवारी सहित सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। गैरसैंण ब्लाॅक के विभिन्न गांवों से आए लोगों ने शिविर में अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

उत्तरा न्यूज के इस लिंक को क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp