shishu-mandir

हल्द्वानी:: चयन आयोग के खिलाफ अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, सहायक लेखाकार परीक्षा रद्द करने की मांग

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Screenshot-5

हल्द्वानी, 23 सितंबर 2021 – हल्द्वानी में सहायक लेखाकार परीक्षा के अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को तिकोनिया स्थित श्री राय बहादुर पार्क में आयोग सचिव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की ।

new-modern
gyan-vigyan


इस मौके पर अभ्यर्थियों ने परीक्षा रद्द करने की मांग की।अभ्यर्थी विकास यादव ने बताया कि 12 से 14 सितंबर तक हुई सहायक लेखाकार की परीक्षा का पैटर्न पूरी तरह नया था, जिसकी किताबें तक बाजार में उपलब्ध नहीं है।

https://uttaranews.com/teacher-vacancy-public-school/

जिसके चलते सालों से तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों का मनोबल टूटा है। परीक्षा का कोरोना काल के दौरान फरवरी में 80% सिलेबस बढ़ाया गया, इसी के बाद सितंबर में परीक्षा पैटर्न भी सीए जैसी परीक्षाओं से भी अधिक स्तर का दिया गया, जिसका अभ्यर्थी अनुमान तक नहीं लगा सकते हैं।


यह भी कहा कि परीक्षा में हिंदी माध्यम में तमाम वाक्यों में गलतियां थी जिससे हिंदी के छात्र विश्लेषणात्मक प्रश्नों को समझ तक नहीं पाए। अभ्यर्थियों का कहना था कि आयोग ने उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।


छह महीने इस परीक्षा की तैयारी में देने के बाद अब किसी अन्य परीक्षा की तैयारी का भी समय नहीं बचा है। अभ्यर्थियों ने एकजुट होकर परीक्षा रद्द करके पुराने पैटर्न पर ऑफलाइन कराने की मांग की।

इस दौरान मुख्यमंत्री के लिए ज्ञापन भी भेजा गया। विरोध में छात्र नेता विशाल भोजक, समाजसेवी शैलेन्द्र दनु ने भी सहयोग किया। इस दौरान विरोध प्रदर्शन में उदित कुशवाह, भूपेंद्र बिष्ट, रोहित दानी, हिमांशु पाठक, आकांशा जोशी, दिलीप, सूरज मिश्र, कमल सिंह, ललित, त्रिभुवन बगड़वाल, देवेंद्र, उमेश, विनोद, विमल, दलीप सिंह आदि मौजूद थे।

इस तरह तैयार होती है अल्मोड़ा की पहचान बाल मिठाई