shishu-mandir

Agnipath: हल्द्वानी लाठीचार्ज (Haldwani lathi charge)नहीं होना चाहिए था, सरकार ले रही है संज्ञान, बोले कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

editor1
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Haldwani lathi charge should not have happened, the government is taking cognizance

देहरादून, 17 जून 2022- हल्द्वानी में हुए लाठीचार्ज(Haldwani lathi charge) को लेकर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने कहा कि क्या परिस्थिति रही जो लाठीचार्ज(Haldwani lathi charge) करना पड़ा इस बात का संज्ञान लिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि कांग्रेस 5 साल सत्ता से बाहर रही और अब फिर से 5 साल सत्ता से बाहर है तो अपने को जिंदा रखने के लिए कुछ ना कुछ तो करेंगे।

see video

Agnipath का विरोध: हल्द्वानी में हुए लाठीचार्ज पर कैबिनेट मंत्री जोशी का बड़ा बयान

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि जहां तक आम जन भावनाओं की बात है इससे सेना को बल मिलेगा।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है की अग्निपथ योजना पर विरोध पूरी तरीके से राजनीतिक है युवाओं को इसे समझना चाहिए। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि विश्व के कई देशों का अध्ययन करने के बाद इस योजना को यहां पर लाया गया है। इससे सेना मजबूत होगी , और 4 साल के बाद युवाओं को पैरामिलिट्री फोर्सेस , पुलिस , इकोटास्क फ़ोर्स सहित कई अन्य जगह रोजगार मिलेगा। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का कहना कि इससे उत्तराखंड को बहुत लाभ होने वाला है।

लाठीचार्ज की गूंज सदन तक

हल्द्वानी में युवाओं पर हुए लाठीचार्ज (Haldwani lathi charge)को लेकर सदन में हंगामा भी हुआ। कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने सदन में मुद्दा उठाया । कांग्रेस के विधायक वेल पर आकर नारेबाजी करने लगे। उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ सदन में नारेबाजी भी की।

कांग्रेस विधायकों का कहना था कि हल्द्वानी में लाठीचार्ज सरकार की तानाशाही का प्रतीक है।

कांग्रेस विधायकों ने सदन से किया वॉक आउट,

हल्द्वानी में हुए लाठीचार्ज (Haldwani lathi charge)के मामले में कांग्रेस ने सदन से वाक आउट कर दिया। इसके बाद
बसपा विधायकों ने भी सदन से वॉकआउट किया
यहां तक कि बिना विपक्ष के ही सदन में विभागवार बजट पास करने की कार्रवाई शुरू हो गई।