अल्मोड़ा: अतिथि शिक्षकों (Guest teachers) के पदों को रिक्त न दिखाए जाने पर शिक्षकों में आक्रोश

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Guest teachers

Guest teachers, Teachers outrage

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 20 जुलाई 2020
प्रवक्ता के पद पर अतिथि​ शिक्षकों(Guest teachers) के पदों का रिक्त न दिखाए जाने पर शिक्षकों में भारी आक्रोश है. मामले में राजकीय शिक्षक संघ ने प्रभारी सीईओ के माध्यम से निदेशक, विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजा है.

holy-ange-school


राजकीय शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी की ओर से सोमवार को बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में जिलाध्यक्ष हीरा सिंह बोरा ने कहा कि शिक्षक वर्षों से दुर्गम में सेवायें दे रहे हैं लेकिन अतिथि शिक्षकों(Guest teachers) के पदों को रिक्त ना दिखाकर विभाग द्वारा उनके हितों से खिलवाड़ किया जा रहा है.

ezgif-1-436a9efdef

जिला मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल ने कहा कि अतिथि शिक्षकों (Guest teachers) के पदों को रिक्त ना दिखाना न्यायालय के निर्णय की अवहेलना है साथ ही इससे शिक्षकों को पदोन्नति एवं स्थानांतरण में इच्छित स्थान भी नहीं मिल पाएगा.

चिलवाल ने कहा कि राजकीय शिक्षक संघ इसका पुरजोर विरोध करता है और अतिथि शिक्षकों(Guest teachers) के पदों को रिक्त दिखाते हुए शिक्षकों को इच्छित स्थान पर पदोन्नति का लाभ देने की मांग करता है.

बैठक के बाद उक्त मांग को लेकर राशिसं के पदाधिकारियों ने प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी एचबी चंद के माध्यम से निदेशक विद्यालयी शिक्षा को ज्ञापन भेजा.

बैठक में जिलाध्यक्ष हीरा सिंह बोरा, मंत्री भूपाल सिंह चिलवाल, उपाध्यक्ष कुलदीप जोशी, राजू महरा, कैलाश रावत, नितेश काण्डपाल, खुशहाल महर, बीडी पाण्डे सहित आदि मौजूद थे.

अपडेट खबर पाने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp