shishu-mandir

Almora के लिए अच्छी खबर:जिला अस्पताल में शुरू हुई नाक की सर्जरी

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Good news for Almora: Nasal surgery started in district hospital

अल्मोड़ा, 18 मई 2022- अल्मोड़ा जिला अस्पताल के लिए राहत की खबर (Good news for Almora)है।


दिल्ली एम्स से आए हुए कान नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉ अंकुर गुप्ता ने कान के जटिल ऑपरेशन के बाद नाक के ऑपरेशन की भी शुरुआत कर दी है।

IMG 20220518 WA0026
Good news for Almora


आज 55 वर्षीय अल्मोड़ा निवासी कमला देवी का जिनकी नाक की हड्डी गिरने की वजह से टूट गई थी जिसकी वजह से उनकी नाक का आकार विकृत हो गयी थी।


इस ऑपरेशन में नर्स मीनू, हिमानी, रोजलिन, भास्कर एवं ओटी टेक्निशियन गणेश, तथा डॉ कविता एवं डॉ मनोरंजन पंत एनेस्थीसिया विशेषज्ञ ने सहयोग किया।

डॉ अंकुर गुप्ता ने इस सर्जरी को भी स्वयं के उच्च गुणवत्ता के औजारों एवं उच्च तकनीक की मशीनों से किया ।(Good news for Almora)
इस तरह जिला अस्पताल के स्तर पर मेडिकल कॉलेज के स्तर की स्वास्थ्य सेवा आयुष्मान एवं बीपीएल योजना के तहत मरीजों को निशुल्क उपलब्ध हो रही है।


शासकीय स्तर पर उपकरणों एवं औजारों को क्रय करने हेतु जब 3 बार आवेदन देने के पश्चात भी कोई समाधान नहीं हुआ तब डॉ अंकुर गुप्ता द्वारा मरीजों की सेवा हेतु उपरोक्त वर्णित एवं उपकरणों को निजी व्यय पर क्रय किया।


अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ कुसुम लता भी उच्च स्तर की स्तर की चिकित्सा सेवा मरीजों को जिला अस्पताल के स्तर पर उपलब्ध हो पाने की वजह से अत्यंत प्रसन्न है।(Good news for Almora)