shishu-mandir

शेयर बाजार में पैसा दोगुना करने के नाम पर कर डाली 2 करोड़ की धोखाधड़ी,पुलिस ने किया लखनऊ से गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। दो करोड़ की धोखाधड़ी करने के आरोपित को कोतवाली पिथौरागढ़ व एसओजी टीम ने लखनऊ एयरपोर्ट से दबोच लिया। बताया जा रहा है कि आरोपित दुबई भागने की फिराक में था। इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

new-modern
gyan-vigyan


विगत 2 दो फरवरी को कमलेश कुमार निवासी पुलिस लाइन रोड, पिथौरागढ़ ने कोतवाली में मामले की तहरीर दी, जिसमें बताया गया कि पूर्व में परिचित होने के कारण कविता पत्नी जय कुमार निवासी गोबरा-जोगीपुरा, बाजपुर, ऊधम सिंह नगर का उनके घर आना जाना था। इसी दौरान कविता के पति जय कुमार से भी उनकी जान पहचान हुई।


आरोप लगाया कि जय कुमार व कविता ने कमलेश कुमार को शेयर मार्केट में पैसा लगाकर दोगुना करने की बात कही, जिस पर उन्होंने जय कुमार व उसके मित्रों के खातों में लगभग 2 करोड़ की धनराशि भेज दी, परन्तु अब वे पिथौरागढ़ छोड़कर भाग गए हैं और न ही उनका पैसा वापस लौटा रहे हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।


इसके बाद पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार डीएसपी महेश चन्द्र जोशी और डीएसपी आपरेशन सुमित पाण्डे की निगरानी में आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एसआई सोमेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी की टीम गठित की गई।


पुलिस के अनुसार आरोपित जय कुमार पुत्र कृष्ण कुमार बीते मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट से दुबई भागने का प्रयास कर रहा था, जिसे सीसीएस एयरपोर्ट लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उसके पास से धोखाधड़ी में प्रयुक्त मोबाइल फोन, सिम कार्ड, एटीएम आदि बरामद किए हैं। आरोपित को न्यायालय में पेश कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।