कालाढूंगी में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मारे (raids) छापे, दुकानों से लिए सैंपल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Food Safety Department raids in Kaladhungi, samples taken from shops

Screenshot-5


कालाढूंगी,10 नवंबर 2020। दीपावली त्योहार के मद्देनजर खाद्य सुरक्षा विभाग भी चौकस हो गया है|
यहां जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश पर सोमवार को खाद्य सुरक्षा विभाग ने खाद्य प्रतिष्ठानों एवं मिठाइयों की दुकानों में छापेमारी (raids) कार्रवाई करते हुए सफाई व्यवस्था व शुद्धता को परखा।

holy-ange-school

अल्मोड़ा- पातलीबगड़ के राम मंदिर (Ram mandir) में हुआ सुंदरकांड, निकाली बाइक रैली


खाद्य सुरक्षा अधिकारी कालाढूंगी व रामनगर नंद किशोर व वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी नैनीताल अश्वनी सिंह के नेतृत्व में टीम ने कालाढूंगी व चकलुवा बाजार में लगभग 15 खाद्य सामग्री व मिठाइयों की दुकान में छापेमारी (raids) की कार्रवाई की। टीम ने जहां किराना स्टोरों पर जाकर भी खुले में सामान बेचने व प्रतिबंधित सामानों को बेचने वालों को चेताया वहीं बाजार में खुले में मांस व मछली बेचने पर भी कार्रवाई की चेतावनी दी।

ezgif-1-436a9efdef

Munsyari news- हिमनगरी के तीन गांव अब जगमगाएंगे सोलर लाइट से

उन्होंने कुछ मिठाइयों सहित किराना की कुछ दुकानों से सैंपल भी लिए। बहरहाल सभी मिठाइयों की दुकानों में सफाई व्यवस्था ठीक पाई गई। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी नंद किशोर व वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी अश्वनी सिंह ने सभी दुकानदारों से दुकानों में सामान को ढककर बेचने के निर्देश देते हुए सफाई व्यवस्था पूर्ण रूप से बनाये रखने व मास्क का प्रयोग करने खासकर मिठाई बनाने वाले कारीगरों को मास्क पहने रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp