shishu-mandir

Almora: सेना भर्ती (army recruitment)ना होने से आक्रोशित युवाओं ने फूंका रक्षा मंत्री (Defense Minister )का पुतला

editor1
3 Min Read
fire broke out
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Angry youths burnt effigy of Defense Minister due to lack of army recruitment

अल्मोड़ा, 14 मई 2022- अल्मोड़ा में लंबे समय से सेना भर्ती (army recruitment)नहीं होने से युवाओं में नाराजगी है ।


युवाओं का कहना है कि दो साल से सेना में भर्ती नहीं हुई है।


इस नाराजगी के चलते शनिवार को अल्मोड़ा के युवाओं ने भारी संख्या में स्थानीय चौघानपाटा में एकत्रित होकर रक्षा मंत्री (Defense Minister )का पुतला फूंका तथा केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

army recruitment
army recruitment


पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार बड़ी तादात में युवा आज चौघानबाटा मे एकत्रित हुए तथा जोरदार प्रदर्शन के साथ रक्षा मंत्री का पुतला फूंका।इस अवसर पर युवाओं ने कहा कि सेना में भर्ती (army recruitment)होने की चाहत रखने वाले युवा आखिर भर्ती के लिए कब तक इन्तजार करेंगे?एक साल पहले हुई भर्ती की लिखित परीक्षा आज तक नहीं हुई है।ना ही इसके बाद सेना की भर्ती निकाली गयी है।


उन्होंने कहा कि पहाड़ का युवा हाईस्कूल पास करने के बाद से ही सेना में भर्ती (army recruitment)की तैयारी करता है।

परन्तु लम्बे समय से सेना की भर्ती ना निकल पाने से युवा अवसाद में है।उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम तो एक साल पहले हुई भर्ती की लिखित परीक्षा अविलम्ब कराई जाए।तत्पश्चात् युवाओं के लिए फौज में नियुक्तियां निकाली जाएं।

इस अवसर पर युवाओं ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि युवाओं को अच्छे दिनों का सपना दिखाकर लगातार दो बार सत्ता में आने वाली भाजपा सरकार आज युवाओं को ठगने का काम कर रही है।

इस अच्छे दिनों की सरकार में युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं।फौज में जाकर देश की सेवा करने का सपना देखने वाले युवाओं की भावनाओं पर भी इस सरकार ने कुठाराघात किया है।

युवाओं ने केन्द्र की भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अब नींद से जागे तथा वृहद स्तर पर फौज की भर्तिया(army recruitment) निकाले। पुतला दहन तथा प्रदर्शन में
वैभव पाण्डेय, उज्ज्वल जोशी, राहुल अधिकारी ,सचिन जोशी ,रजत मेहरा ,रितिक राज, कामेश कुमार, सागर प्रसाद,पंकज गुरुरानी,
विनय अधिकारी,रितिक उज्जैनवाल,हिमांशु बिष्ट, रीतेश कुमार, अभिषेक पांडे, कृष्णा सिंह नयाल
दीपक सिंह, अजय अधिकारी, योगेश मेहरा,नरेंद्र सिंह, अमित सिंह, मुकुल जोशी,उज्ज्वल जोशी, संदीप सिंह धामी, ललित सिंह धामी,अंकित बिष्ट
नीरज सिंह बोरा आदि मौजूद थे।