आधार (Aadhar) कार्ड ऐसे करें मुफ्त में डाउनलोड

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

download your aadhar card copy online

Screenshot-5

आधार Aadhar कार्ड जो कि भारत के नागरिकों का विशिष्ट पहचान पत्र है आज प्रत्येक क्षेत्र में आपकी पहचान के लिए आवश्यक हो गया है।

holy-ange-school

आधार भारत के निवासी को यूआईडीएआई द्वारा नि:शुल्क जारी की गई 12 अंकों की एक यूनीक पहचान संख्या है। आधार कार्ड की इसी बहु उपयोगिता को देखते हुए अब आप अपने ई-आधार कार्ड को मुफ़्त में ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

ezgif-1-436a9efdef

ऐसे करें ई-आधार डाउनलोड (download Aadhar Card )

सर्वप्रथम आपको दिए गए लिंक पर जाकर अपनी आधार संख्या दर्ज करानी होगी। click here to download aadhar copy इसके बाद आपके आधार नंबर से लिंक मोबाइल नंबर पर वेरिफिकेशन के लिए वन टाइम पासवर्ड OTP प्राप्त होगा जिसे आप पुष्टि करने हुए वेबसाइट पर दर्ज करें। 

OTP वेरीफिकेशन के बाद आपका आधार कार्ड स्वयं ही pdf फाइल के रूप में डाउनलोड हो जाएगा।

आपके ई-आधार कार्ड की सुरक्षा के लिए इसकी pdf फाइल को password-protected बनाया जाता है। पासवर्ड आपके नाम और जन्मतिथि के शुरू के 4 अक्षरो का योग होता है। उदाहरण के लिए यदि मेरा नाम shyam है और मेरी जन्मवर्ष 1990 है तो मेरा पासवर्ड shya1990 होगा।

अपील

प्रिय पाठकों उत्तरा न्यूज शुभचिंतकों की मदद से संचालित होता है। यदि आप भी चाहते है कि खबरें दबाब से मुक्त हो तो आप भी इस मुहिम में आर्थिक मदद देकर भागीदारी करें। आपकी यह मदद वैकल्पिक मीडिया के हाथों को मजबूत करेगी। Click Here

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp