अल्मोड़ा: देयकों की वसूली में शिथिलता बरती तो रुकेगा वेतन, डीएम ने विविध देयकों की वसूली में तेजी लाने के दिए निर्देश

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

deyko ki vasuli me shithilta bartee to rukega vetan

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 13 अक्टूबर 2020
देयकों की वसूली में शिथिलता बरतना अब अमीनों को भारी पर पड़ सकता है। आशातीत प्रगति नहीं आने पर ऐसे अमीनों पर वेतन रोकने की कार्यवाही हो सकती है।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने मंगलवार को जिला कार्यालय में आयोजित कानून व्यवस्था की मासिक बैठक में समस्त उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को अपने—अपने क्षेत्रों में अपराधों में नियंत्रण के साथ विविध देयकों की वसूली में तेजी लाने को निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन अमीन द्वारा देयकों की वसूली में शिथिलता बरती जा रही है अगर भविष्य में उनके द्वारा आशातीत प्रगति नहीं आयी तो उनके वेतन रोकने की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने चोरी की घटनाओं पर अंकुुश लगाने पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील स्तर पर जो भी लंबित मामले है उनकी आख्या रिर्पोट समय से जिलाधिकारी कार्यालय को भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा ​कि पुराने लम्बित मामलों के निस्तारण में विशेष वसूली अभियान चलाकर उसका निस्तारण किया जाय।
उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, परिवहन, आबकारी, सैल टैक्स एवं वन विभाग के अधिकारियों को वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी बीएल फिरमाल, संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत अपूर्वा पाण्डे, उपजिलाधिकारी सदर सीमा विश्वकर्मा, राहुल शाह, राजकुमार पाण्डे, मोनिका, गौरव पाण्डे, शिप्रा जोशी, पुलिस उपाधीक्षक वीर सिंह, आरटीओ शैलेश तिवारी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी एपी पुरोहित, तहसीलदार संजय कुमार, मनीषा मारकाना, निशा रानी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भीम सिंह मेर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

holy-ange-school

राशन कार्ड के आनलाइन कार्य को समय से पूरा करें
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने निर्देश दिये कि जनपद में राशन कार्डों के आनलाइन कार्य को समय से पूर्ण किया जाय। इसके लिये सम्बन्धित उपजिलाधिकारी अपने-अपने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करना सुनिश्चित करें।

ezgif-1-436a9efdef

रोस्टर के अनुसार खाद्य पदार्थों की चेकिंग की जाए
जिलाधिकारी ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे रोस्टर के अनुसार सम्पूर्ण जनपद में खाद्य पदार्थों की चेंकिग करें और भेजे गये सैम्पलों की रिर्पोट भी समय से मंगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के समय सबसे अधिक मिलावट की सम्भावना बनी रहती है इसलिये विभाग द्वारा अधिक से अधिक छापेमारी करना सुनिश्चित करें।

प्रिंट रेट से अधिक धनराशि लेने वालों पर हो कार्रवाई
उन्होंने आबाकारी अधिकारी को निर्देश दिये कि वे जनपद में जहां पर भी अवैध शराब की तस्करी की शिकायत आ रही है उसके लिये एक टीम बनाकर औचक निरीक्षण किया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जहां पर प्रिन्ट रेट से अधिक धनराशि ली जा रही है उस पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

Joinsub_watsapp