shishu-mandir

दोबारा होगी चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोटो की गिनती

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read
Screenshot-5

चंडीगढ़ मेयर चुनाव के मामलों में सुप्रीम कोर्ट में अब भी सुनवाई जारी है। सिजेवाई डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय पीठ मामले की सुनवाई कर रही है। रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह कोर्ट में पेश हुए।

new-modern
holy-ange-school

दलीलें दी जा रही है। सीजेवाई दोनो साथी जजों जस्टिस मनोज मिश्रा और जस्टिस जेबी पारदीवाला के साथ खुद बैलेट देख रहें है। सिजेवाई ने कहा कि आठ वोट वैध माने जाएंगे।सिजेवाई ने सुनवाई के दौरान कहा कि वोटो की दोबारा गिनती की जाएगी और इन 8 वोटो को वैध माना जाएगा।

gyan-vigyan

जिसके आधार पर ही परिणाम घोषित किए जाएंगे।चीफ जस्टिस ने कहा कि हम इन मतपत्रों को देखना चाहेंगे जिन्हें अमान्य कर दिया गया था। शीर्ष अदालत ने मतपत्रों की जांच की और कहा कि आप उम्मीदवार के पक्ष में डाले गाय 8 वोटो पर अतिरिक्त निशान थे। चीफ जस्टिस ने कहा कि हम उन मतपत्रों को देखेंगे जिन्हें अमान्य कर दिया गया था।

शीर्ष अदालत ने मतपत्रों की जांच की और कहा कि आप उम्मीदवार के पक्ष में डाले गए आठ वोटों पर अतिरिक्त निशान थे। सीजेआई चंद्रचूड़ ने आम आदमी पार्टी के के वकील गरमिंदर से उम्मीदवारों के बारे में पूछा। सीजेआई ने कहा कि रिटर्निंग ऑफिसर ने इन आठ बैलेट पर सिंगल लाइन बनाई है। सीजेआई ने मसीह से पूछा आपने कहा कि बैलेट खराब किए जा रहे तो निशान बनाएं?