अल्मोड़ा — बिना अनुमति (without permission) के भवन निर्माण करा रहे लोक निर्माण विभाग के जेई का निर्माणाधीन भवन किया सील

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

constructing building without permission seals in almora

Screenshot-5

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा। जिला विकास प्राधिकरण की अनु​मति लिये बिना (without permission) बनाये जा रहे भवन को प्रशासन ने सील कर दिया है। मामला अल्मोड़ा नगर के थपलिया मोहल्ले का है। उक्त निर्माणाधीन भवन लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता अशोक कुमार सिंह का बताया जा रहा है।

holy-ange-school

यह निर्माणाधीन भवन तब विवादों में आया जब कुछ लोगों ने बिना अनुमति के निर्माण कार्य किये जाने की शिकायत की। लोगों ने सीएम हैल्पलाइन, कुमाऊं कमिश्नर सहित कई अधिकारियों को इस बाबत शिकायत की थी। वही लोक निर्माण विभाग में कार्यरत ​कनिष्ठ अभियंता अशोक कुमार सिंह ने भी अपने पड़ोसी के खिलाफ उनकी जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए सीएम हैल्पलाइन सहित कई अधिकारियों को शिकायत की थी।

ezgif-1-436a9efdef

मंगलवार शाम को जिला प्रशासन की टीम निर्माणाधीन भवन के पास पहुंची और वहां काम रहे मजदूरों से काम रोकने को कहा। और इसके बाद भवन को सील कर दिया। निर्माणाधीन भवन में टीम ने नोटिस भी चस्पा किया है।

constructing building without permission seals
सील किये गये निर्माणाधीन भवन पर चस्पा किया गया नोटिस

उप जिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा के नाम से चस्पा किये गये नोटिस में कहा गया है विकास प्राधिकरण की अनुमति के बिना (without permission) भवन निर्माण किये जाने पर 1 जुलाई 2020 को अशोक कुमार सिंह पुत्र आरपी सिंह को नोटिस जारी किया गया था। और उनके संज्ञान में यह जानकारी आई थी कि नोटिस तामील होने के बाद भी उक्त व्यक्ति ने निर्माण कार्य नही रोका। और इसके बाद उन्होने तहसीलदार अल्मोड़ा को अवैध निर्माण को बंद कराते हुए भवन को सील कराने के लिये अधिकृत किया था।

मंगलवार शाम को तहसीलदार संजय कुमार के नेतृत्व में टीम जब मौके पर पहुंची तो वहां पर निर्माण कार्य जारी था। टीम ने वहां काम कर रहे मजदूरों से जाने को कहा। और मजदूरों के जाने के बाद भवन को सील कर दिया। उक्त निर्माणाधीन भवन में प्रशासन ने नोटिस भी चस्पा किया है। उक्त भवन के बिना अनुमति (without permission)के निर्माण किये जाने की शिकायत पड़ोसियों ने भी की थी। हैरत की बात यह है कि बिना अनुमति के दो मंजिला भवन बन गया और प्रशासन ने इससे पहले भवन को सील करने जैसी कार्यवाही नही की और इसी बीच प्रशासन की हीला हवाली के कारण उक्त भवन की दो मंजिल तैयार हो गई।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw


Joinsub_watsapp