सोनिया गांधी ने अग्निपथ को बताया दिशाहीन, युवाओं से बोलीं : साथ मिलकर शांति से उठाएंगे आवाज

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

नई दिल्ली, 18 जून 2022- कांग्रेस सरकार पर तुरंत अग्निपथ योजना वापस लेने को लेकर दबाब बनाने में जुटी है। वहीं सड़कों पर जगह-जगह पर प्रदर्शन भी चल रहा है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने युवाओं से अपील की है कि वह युवाओं के साथ हैं, साथ ही अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आवाज उठाने की भी बात कही है।

holy-ange-school

सोनिया गांधी फिलहाल दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने इस योजना को दिशाहीन करार दिया है। उनकी ओर से पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान जारी किया।

ezgif-1-436a9efdef

अपने बयान में सोनिया गांधी ने कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है। हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे।

मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करें। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है।

उन्होंने आगे कहा, आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देशसेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं। सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूं। एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है।

मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नई आर्मी भर्ती योजना की घोषणा की, जोकि पूरी तरह से दिशाहीन है। आपके साथ-साथ कई पूर्व सैनिक व रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं।

दरअसल सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ युवा सड़कों पर उतरे हुए हैं, जगह-जगह आगजनी की खबरें भी सामने आ रहीं हैं और कई जगहों पर धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही इंटरनेट भी बंद है।

Joinsub_watsapp