मुख्यमंत्री की घोषणाएं (CM Announcements): 143 में से 42 पूरी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

CM Announcements : 42 out of 143 completed

Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 24 नवंबर 2020
मुख्यमंत्री की घोषणाओं (CM Announcements)
की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शत—प्रतिशत घोषणाओं को यथासमय पूरा करने के लिए अधिकारी जिम्मेदारी से कार्य करें। जिले में मुख्यमंत्री ने 143 घोषणाएं की हैं, जिनमें से 42 पूरी हो गई हैं।

holy-ange-school

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन घोषणाओं (CM Announcements) में कार्यवाही या प्रकरण शासन स्तर पर लंबित हैं, उनमें स्वीकृति के लिए विभागीय व शासन स्तर पर अनुस्मारक भेजें और खुद जाकर संपर्क करते हुए स्वीकृति प्रदान कराकर योजना को पूर्ण कराएं।

ezgif-1-436a9efdef

जिला कार्यालय सभागार में मंगलवार को समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जिन योजनाओं में कार्य गतिमान है, उनमें तेजी से कार्य हो इसके लिए अधिकारी समय-समय पर कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करें।

हर्षोल्लास के साथ मनाई गई गुरु नानक देव guru nanak की 551वीं जयंती

बैठक में अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल ने बताया कि जिले में कुल 143 घोषणाओं (CM Announcements) में से 42 पूर्ण हो गई हैं। 37 योजनाएं शासन स्तर पर लंबित है। 6 घोषणाएं ऐसी हैं, जो या तो पूर्व में उनसे क्षेत्र को लाभ प्रदान हो गया है या उन्हें किसी अन्य योजनाओं में जोड़कर कार्य गतिमान है। उन्हें विलोपन में रखा गया है, शेष 58 योजनाओं में कार्य प्रगति पर है।

जिलाधिकारी ने विभागों को यह भी निर्देश दिए कि जिन योजनाओं में शासन से स्वीकृति मिलने के साथ ही धनराशि आवंटित हो जाती है, उनमें तत्काल टैंडर की कार्यवाही कर कार्य प्रारंभ किया जाये।

बैठक में ईई लोनिवि सीपी सिंह, सिंचाई फरहान अहमद, पेयजल निगम आरएस धर्मशक्तु, मुख्य कृषि अधिकारी अमरेन्द्र चौधरी, मुख्य उद्यान अधिकारी आरएस वर्मा, ईओ नगर पालिका मनोज दास आदि अधिकारी मौजूद थे।

अपडेट खबरों के लिए हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

Joinsub_watsapp