Breaking

Breaking News, 13 october 2020

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा के सामने खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने का प्रयास किया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से आग बुझाई। महिला 6 से 70 प्रतिशत तक जली हुई है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ विधानसभा के सामने महराजगंज की एक महिला ने खुद को आग लगा दी। बताया जा रहा है कि महिला अपने ससुरालियों के उत्पीड़न से परेशान थी और दुखी होकर उसने यह कदम उठा लिया।


पुलिस के अनुसार महराजगंज की रहने वाली इस महिला की पहली शादी से तलाक हो गया था। और इसके बाद उसने आसिफ अली नाम के एक युवके से विवाह कर लिया। और शादी के कुछ समय बाद वह रोजगार के लिये सऊदी अरब चला गया। महिला के अनुसार उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे घर में नही रहने देते और इस कारण से उसने यह कदम उठाया। महिला लगभग 60 से 70 प्रतिशत तक जल चुकी है और उसे लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राफेल विमान उड़ाएगी भारत की बेटी, शिवांगी सिंह चुनी गई पहली महिला पायलट


पहला नही है विधानसभा के सामने आत्मदाह का मामला


उत्तर प्रदेश विधानसभा के सामने आत्मदाह का यह पहला मामला नही है। इससे पहले अमेठी जिले की रहने वाली एक मां और उसकी पुत्री ने विधानसभा के सामने खुद को जला ​दिया था। मौके पर खड़े मीडियाकर्मियों ने महिला की जान बचाने की कोशिश की थी लेकिन महिला नही बच सकी थी। इस मामले में मां,बेटी का अपने पड़ोसी से नाली को लेकर विवाद हुआ था और यह मामला थाने में पहुंचा था। बाद में समाधान ना होने पर मां,बेटी ने खुद को आग लगा ली थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिये कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें