shishu-mandir

बीसीसीआई ने पूर्व क्रिकेटरों और अंपायरों की मासिक पेंशन बढ़ाने की घोषणा की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

मुंबई, 13 जून 2022- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को पूर्व क्रिकेटरों (पुरुष और महिला) और पूर्व अंपायरों की मासिक पेंशन में बढ़ोतरी की घोषणा की।

new-modern
gyan-vigyan

भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड के लिए यह बेहद जरूरी है कि वह हमारे पूर्व क्रिकेटरों और अंपायरों की आर्थिक स्थिति का ख्याल रखे।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा, यह अत्यंत जरूरी है कि हमारे पूर्व क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति का ध्यान रखा जाए। खिलाड़ी जीवन रेखा बने रहते हैं और एक बोर्ड के रूप में यह हमारा कर्तव्य है कि एक बार उनके खेलने के दिन समाप्त हो जाएं, तो हमें उनका ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, हमारे क्रिकेटरों का कल्याण चाहे वह पूर्व हो या वर्तमान, सर्वोच्च प्राथमिकता है और पेंशन राशि बढ़ाना उस दिशा में एक कदम है। बीसीसीआई वर्षों से अंपायरों के योगदान को महत्व देता है और यह उनके लिए आभार व्यक्त करने का एक तरीका है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, लगभग 900 कर्मियों को योजना का लाभ मिलेगा, जिसमें 75 प्रतिशत से अधिक लाभार्थियों को 100 प्रतिशत की वृद्धि मिलेगी।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने कहा, बीसीसीआई आज जो कुछ भी है, वह अपने पूर्व क्रिकेटरों और अंपायरों के योगदान के कारण है। हमें मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो हमारे पूर्व क्रिकेटरों की भलाई के लिए एक संकेत होगा।