shishu-mandir

Bageshwar- विधायक कपकोट सुरेश गडिया ने अधिकारियों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

editor1
4 Min Read

बागेश्वर। 20 मई, 2022- विधायक कपकोट सुरेश गडिया ने अधिकारियों के साथ 06 माह में विधानसभा क्षेत्र में किये जाने वाले कार्यो की कार्ययोजना एवं प्रगति व आपदा से पूर्व की गई तैयारियों के संबंध में तहसील कपकोट में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये बनाये गये रोड़ मैप के अनुसार सड़क, विद्युत, पेयजल, के साथ ही स्वास्थ्य शिक्षा क्षेत्र में अधिक तेजी लानी होगी। साथ ही क्षेत्र के विकास के लिये जनप्रतिनिधियों व अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्यों को अंजाम देने की आवश्यकता है।

new-modern
gyan-vigyan

प्रभारी जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल ने कहा कि सभी अधिकारियों को रोड़ मैप के अनुसार विकास कार्यों की प्राथमिकता तय करते हुए धरातल पर उतारना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का स्वयं भ्रमण कर जनता व जनप्रतिनिधियों से मिलकर प्राथमिकता निर्धारित करें व कार्यों में समयबद्धता व गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें।

saraswati-bal-vidya-niketan

विधायक ने कहा कि आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत समय से करें तथा बंद सड़कों को खोलना सुनिश्चित करें। उन्होंने लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एनएच और एडीबी को सड़क सुरक्षा के तहत बंद कलमठों को खोलने, नालियों की सफाई और सुरक्षा दीवार मरम्मत कार्य करने व प्रगति की सूचना फोटोग्राफ सहित व्हाट्सएप पर उपलब्ध कराऐ। सभी उपजिलाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण के दौरान मोटर मार्गो की स्थिति का जायजा लेकर संबंधित विभाग को सूचित करने को कहा।

उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग सड़कों के किनारे खड़े गले पोलों को बदले साथ ही लो वोल्टेज क्षेत्रों के ट्रांसफार्म बदलने, पेयजल विभाग क्षतिग्रस्त पेयजल लाईनों की मरम्मत कर सुचारू पेयजल उपलब्ध कराये, नहरों की मरम्मत करें। उन्होंने सड़क महकमे के अधिकारियों को सड़कों को साफ रखने के निर्देश दिये साथ ही सभी विभागीय अधिकारियों को सड़क किनारों से विभागीय सामग्री जैसे विद्युत पोल, ट्रांसफार्मर, पाईप अन्य निर्माण सामग्री तुरन्त हटाने के निर्देश दिये।

उन्होंने निर्माण संस्थाओं को निर्देश दिये कि जो ठेकेदार समय से गुणवत्तापूर्ण मानकों के अनुसार कार्य नहीं करते उन पर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सड़क महकमे के अधिकारियों को क्षेत्रीय कास्तकारों की भूमि का जल्द से जल्द मुआवजा दिलाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने सिंचाई एवं लघु सिंचाई विभाग को क्षतिग्रस्त गूलों का मरम्मत कार्य तत्काल करने के निर्देश दिये। उन्होंने पूर्ति विभाग को आपदा के दृष्टिगत दूरस्थ क्षेत्रों में समय रहते हुए प्रर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न का भण्डारण करने को कहा।

उन्होंने कहा कि कपकोट क्षेत्र आपदा के दृष्टि से अतिसंवेदनशील है, लिहाजा प्रत्येक विभाग आपदा के समय आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए कम से कम रिस्पॉंस समय में प्रभावितों तक राहत पहुॅचाना सुनिश्चित करें। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, नगर पंचायत अध्यक्ष गोविन्द सिंह बिष्ट, मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, प्रभागीय वनाधिकारी हिमांशु बागरी, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुनीता टम्टा, उप जिलाधिकारी हरगिरी, परितोष वर्मा, मोनिका, मुख्य कृषि अधिकारी एस.एस.वर्मा, जिला उद्यान अधिकारी आर के सिंह, महाप्रबन्धक उद्योग जीपी दुगार्पाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, तहसीलदार पूजा शर्मा सहित लोनिवि, पीएमजीएसवाई, विद्युत सहित जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद थे।