बधाई- एशिया (Asia)की टाॅप 6 यूनिविर्सिटी में एसोसिएट प्रोफेसर बने अल्मोड़ा के तरुण बेलवाल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


Tarun Belwal of Almora became Associate Professor in Top 6 University of Asia

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 18 दिसंबर 2020- अल्मोड़ा के तरुण बेलवाल का एशिया (Asia)की छह टाॅप यूनिवर्सिटी में शुमार जहेजियांग यूनिवर्सिटी (zhejiang university) में एसोसिएट प्रोफेसर के लिए हुआ है।

holy-ange-school
Asia

यह यूनिर्सिटी एशिया (Asia)की टाॅप 6 और विश्व की 53 वीं रेंक में शुमार है।बेलवाल यहां काॅलेज आँफ बायोसिस्टम इंजीनियरिंग एंड फूड साइंस (College of Biosystems Engineering and Food Science)में रिसर्च और टीचिंग कार्य करेंगे।

ezgif-1-436a9efdef


मूल रूप से अल्मोड़ा के कुंजर द्वाराहाट निवासी डा. तरुण बेलवाल का परिवार वर्तमान में अल्मोड़ा नगर के पांडेखोला में रहता है।

सनसनी(Sensation)- अल्मोड़ा में खेत किनारे मिला नवजात कन्या का शव

वीआईटी से एमटेक करने के बाद उन्होंने कुमांऊ विश्व विद्यालय और जीबी पंत पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल से बायोटेक्नोलाॅजी में पीएचडी की उपाधि ली। उन्होंने चीन से पोस्ट डाक्टरल शोध भी पूरा किया है।

उत्तराखंड का कोरोना (corona) अपडेट- आज मिले 580 नये संक्रमित, 15 की मौत

उनके पिता नवीन चन्द्र बेलवाल विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान से सीनियर टैक्नीकल आफीसर पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। और माता निर्मला बेलवाल गृहणी है।

उनकी पत्नी डा. सुदीप्त रमोला वर्तमान में चीन से ही पोस्ट डाक्टोरल कर रहीं हैं और शोध कार्यों में उनका पूरा सहयोग देती हैं।
इससे पहले डा. बेलवाल को वर्ष 2016 और 2017 में उत्तराखंड राज्यपाल द्वारा गर्वनर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

उनको चायना पोस्टडाक्टोरल फाउंडेशन द्वारा रिसर्च ग्रांट भी मिली हुई है। और कई जर्नल्स में गेस्ट एडिटर के रूप में काम कर रहे हैं। इससे पूर्व उनका चयन ऐस्टोनिया यूरोपीय संघ में ईआरए चेयर असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में भी हुआ।

इस जिम्मेदारी को मिलने पर वह अपने शिक्षक प्रोफेसर जिशेंग लूओ,डा. आईडी भट्ट,पर्यावरण संस्थान कोसी कटारमल के निदेशक डा. आरएस रावल, प्रोफेसर बीना पांडे, माता पिता, परिजनों, सहकर्मियों और शुभचिंतकों का धन्यवाद किया है।

उत्तरा न्यूज के इस youtube लिंक को क्लिक करें और पाएं ताजा वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw

Joinsub_watsapp