shishu-mandir

सेना भर्ती (enlist in the army ) नहीं होने से नाराज़ युवाओं ने सरकार की बुद्धि शुद्धि को किया यज्ञ

editor1
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Angered by not being enlist in the army

अल्मोड़ा, 29 मई 2022- लम्बे समय से सेना में भर्ती (enlist in the army)ना होने से नाराज़ युवाओं ने रक्षामंत्री एवं सरकार की सदबुद्दी के लिए हवन यज्ञ किया।

saraswati-bal-vidya-niketan


दो साल से सेना में भर्ती ना होने से युवाओं में काफी रोष है।इसी के चलते रविवार 29 जून को अल्मोड़ा के युवाओं ने स्थानीय चौघानपाटा में एकत्रित होकर रक्षा मंत्री तथा केन्द्र सरकार की सदबुद्धि के लिए किया हवन किया।


अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार काफी युवा आज चौहानपाटा में एकत्रित हुए तथा जोरदार प्रदर्शन के साथ रक्षा मंत्री की सदबुद्धि के लिए हवन किया।

enlist in the army
enlist in the army

इस अवसर पर युवाओं ने कहा कि “सेना में भर्ती (enlist in the army)होने की चाहत रखने वाले युवा आखिर भर्ती के लिए कब तक इन्तजार करेंगे?एक साल पहले हुई भर्ती की लिखित परीक्षा आज तक नहीं हुई है।ना ही इसके बाद सेना की भर्ती निकाली गयी है”।

उन्होंने कहा कि पहाड़ का युवा हाईस्कूल पास करने के बाद से ही सेना में भर्ती(enlist in the army) की तैयारी करता है।

परन्तु लम्बे समय से सेना की भर्ती ना निकल पाने से युवा अवसाद में है।उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम तो एक साल पहले हुई भर्ती की लिखित परीक्षा अविलम्ब कराई जाए।तत्पश्चात् युवाओं के लिए फौज में नियुक्तियां निकाली जाएं।

इस अवसर पर युवाओं ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि “युवाओं को अच्छे दिनों का सपना दिखाकर लगातार दो बार सत्ता में आने वाली भाजपा सरकार आज युवाओं को ठगने का काम कर रही है।इस अच्छे दिनों की सरकार में युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं।फौज में जाकर देश की सेवा करने का सपना देखने वाले युवाओं की भावनाओं पर भी इस सरकार ने कुठाराघात किया है”।

युवाओं ने केन्द्र की भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार अब नींद से जागे तथा वृहद स्तर पर फौज की भर्तिया (enlist in the army)निकाले।


सदबुद्धि हवन में वैभव पाण्डेय, राहुल अधिकारी, उज्ज्वल जोशी, नवल किशोर ,सूरज कुमार ,अमित भैसोरा ,कृष्णा नयल , हरीश कुमार, सुजल कुमार ,वीरेंद्र सिंह, पवन भैसोरा, नीरज बिष्ट ,अंकित बिष्ट ,दीपक सिंह, हिमांशु बिष्ट ,रवि कुमार, विजय अधिकारी ,गौरव निखुरपा ,भास्कर पांडे, कमल मेहता ,विनोद मेहता, सूरज बिष्ट, राहुल तोलिया आदि मौजूद थे।