5 Anganwadi workers awarded for excellent work in Almora

अल्मोड़ा, 30 सितंबर 2020-महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा चलाये जा रहे राष्ट्रीय पोषण माह के समापन के अवसर पर इस अभियान में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 5 आॅगनबाड़ी कार्यकत्रियों को जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।(Anganwadi workers awarded)

Anganwadi workers awarded

कलक्ट्रेट में आयोजित एक सूक्ष्म कार्यक्रम में पोषण माह समापन के तहत जिलाधिकारी ने कहा कि आॅगनबाड़ी कार्यकत्री का कार्य बेहद ही महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आॅगनबाड़ी कार्यकत्री बच्चे की पहली अध्यापक होती है साथ ही उनका व्यवहार बच्चें के विकास पर अपनी छाप छोड़ जाता है। आॅगनबाड़ी बच्चे के सीखने की प्रथम सीढ़ी है अतः कार्यकत्रियों को बच्चों के विकास में अपना पूर्ण योगदान देना चाहिए। 

इस दौरान आॅगनबाड़ी केन्द्र मटेना की कार्यकत्री पुष्पा बिष्ट द्वारा बनाये गये बच्चों को सिखाने हेतु विभिन्न प्रकार के सहायक उपकरणों की प्रशंसा करते हुए अन्य केन्द्रों में भी इस तरह के प्रयोग करने को कहा।
डीएम ने पोषण माह अभियान के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाली आॅगनबाड़ी कार्यकत्री पुष्पा बिष्ट, जानकी पांडे, मंजू जोशी, बीना उप्रेती और हेमा मेर को सम्मानित किया(Anganwadi workers awarded)। उन्होंने सभी आॅगनबाड़ी कार्यकत्रियों को पोषण माह अभियान में योगदान देने के लिए धन्यवाद दिया। 
इस अभियान में विभाग द्वारा पूरे माह में विभिन्न क्रिया-कलाप आयोजित किये। जिसमें प्रत्येक ब्लाॅक स्तर पर महिलाओं को जागरूक किया गया जिनमें एनीमिया के बारे में चर्चा, पोषण की जानकारी, डायरिया की जानकारी, विभिन्न योजनाओं की जानकारी, हैण्डवाश की जानकारी, गोद भरायी आदि कार्यक्रम आयोजित किये गये।
इस अवसर पर प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी चम्पा जोशी, बाल विकास विभाग के भास्कर भटट, महिला कल्याण अधिकारी आफरीन जहाँ, समन्वयक मंजू पांडे, सुपरवाईजर जानकी भटट, आशा भसौड़ा, मंजू दुर्गापाल, संजय जोशी आदि उपस्थित रहे।

हवालबाग में भी मनाया गया राष्ट्रीय पोेषण माह अभियान समापन कार्यक्रम

Anganwadi workers awarded

इधर हवालबाग में भी राष्ट्रीय पोषण माह के समापन पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया| इस मौके पर अभियान को सफलतापूर्वक पूरा करने पर सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का आभार जताया गया| इस कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना अधिकारी सुमित्रा आर्या, सुपरवाइजर विनीता वर्मा,करुणा टम्टा,वशु पांडे, हंशी रौतेला, सुनीता तिवारी ,गीता बिष्ट,प्रेमा, मंजू आदि मौजूद थे|(Anganwadi workers awarded)

Anganwadi workers awarded