shishu-mandir

अमेरिका एच-1बी वीजा याचिकाओं के प्रसंस्करण में तेजी लाएगा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

वाशिंगटन, 19 जून 2022- मंजूरी का इंतजार कर रहे आवेदनों के प्रसंस्करण को फिर से बांटकर अमेरिका 2023 के लिए एच-1बी याचिकाओं के प्रसंस्करण में तेजी लाएगा।

new-modern
gyan-vigyan

यूएस सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज (यूएससीआईएस) ने एक विज्ञप्ति में कहा, हम वीएससी में एच-1बी रसीद जारी करने में देरी के जवाब में इन मामलों को स्थानांतरित कर रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

यूएससीआईएस के वरमोंट सर्विस सेंटर में प्रसंस्करण की प्रतीक्षा कर रहे आवेदनों को इस उदाहरण में कैलिफोर्निया में एक प्रसंस्करण सुविधा में स्थानांतरित किया जा रहा है।

एजेंसी ने कहा, इस वर्कलोड ट्रांसफर से हमें ठीक से दाखिल एच-1बी याचिकाओं के लिए रसीद नोटिस जारी करने में मदद मिलेगी। पिछला सबमिशन नहीं आया या खो गया है।

एजेंसी ने कहा कि जिन कंपनियों की एच-1बी याचिकाएं ट्रांसफर की जाती हैं, उन्हें न तो अधिसूचित किया जाएगा और न ही ट्रांसफर, लेकिन उनकी याचिका प्राप्त होते ही उन्हें एक रसीद नोटिस प्राप्त होगा।

इसने कहा कि अन्य केंद्रों से भी मंजूरी में देरी की सूचना मिली है और यह सक्रिय रूप से उन्हें हल करने की कोशिश कर रहा है।

अमेरिका हर साल अमेरिकी कंपनियों को 85,000 नए एच-1बी वीजा जारी करता है, ताकि उन्हें विदेशों से कामगारों को नियुक्त करने में मदद मिल सके, ताकि विशिष्ट व्यवसायों के पदों को भरने के लिए अमेरिकियों की कमी को पूरा किया जा सके। इनमें से लगभग 75 प्रतिशत वीजा भारतीयों को या भारत से या अमेरिकी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नामांकित लोगों के पास जाते हैं।