shishu-mandir

Almora: तहसील कार्यालय भी नए कलक्ट्रेट में शिफ्ट, उक्रांद ने ‌कहा हुई वादाखिलाफी, चितई मंदिर में घात डालने का ऐलान

editor1
2 Min Read
fire broke out

new-modern
gyan-vigyan

Almora: Tehsil office also shifted to new collectorate

अल्मोड़ा, 22-मई 2022- उक्रांद के जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला एवं पूर्व उपाध्यक्ष ब्रह्मानन्द डालाकोटी ने अल्मोड़ा (Almora )सदर तहसील को जिला प्रशासन द्वारा बार बार अभी कुछ वर्ष और न हटाये जाने संबंधी बयान जारी करते रहने के बावजूद एकाएक हटाये जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है।

saraswati-bal-vidya-niketan


दोनों नेताओं ने कहा है कि उक्राद जिला ईकाई न केवल इसके विरूद्ध न केवल जन हस्ताक्षर अभियान चलायेगी, आन्दोलनात्मक कदम उठायेगी बल्कि जिस प्रकार सत्तारूढ़ भाजपा, मुख्य विपक्षी पक्ष कांग्रेस इस मुद्दे पर खामोश रहे इनके,राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन के विरूद्ध न्याय के देवता के रूप में विख्यात चितई गोल देवता के मंदिर Almora में घात भी डालेगी।

उक्रांद नेताओं ने कहा कि Almora जिलाधिकारी कार्यालय के साथ साथ तहसील के भी पांडेखोला चले जाने से अल्मोड़ा शहर सहित खासपर्जा पट्टी,भैसियाछाना, धौलादेवी के अल्मोड़ा तहसील से संबद्ध ग्रामों के निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि कि पांडेखोला जिलाधिकारी कार्यालय हेतु न तो कोई समुचित यातायात की व्यवस्था है और न वहां कोई अन्य सुविधाएं ही हैं।


“शहर से इतनी दूर जिलाधिकारी कार्यालय के चलते जहां आम ग्रामीण जिलाधिकारी कार्यालय के काम के अलावा अपने बाजार के निजि कार्य कर पायेंगे बल्कि यदि कार्य से संबंधित अधिकारी कर्मचारी उस दिन न मिले तो आम गरीब लोग पूरा दिन और बहुत धन खर्च कर भी खाली हाथ लौटेंगे और फिर महिनों तक जिलाधिकारी कार्यालय जाने के लिए धन और हिम्मत नहीं जुटा पायेंगे”।

जिससे निश्चित ही जन साधारण के जरूरी कार्य प्रभावित होंगे और उन्हें आर्थिक-मानसिक परेशानी झेलनी पड़ेगी ।


कहा कि “Almora जिला प्रशासन ने अभी यह भी सुनिश्चित नहीं किया है कि पुराने जिला मुख्यालय पर जो पत्र लेने की व्यवस्था की गयी थी वह जारी रहेगी या नहीं यदि वह सुविधा भी हट जाती है है तो जनता को सरकार तक अपनी बात को पहुंचा पाना भी एक दूरूह कार्य हो जायेगा।