Vice Chancellor

Almora – Vice Chancellor inspected vocational education department

अल्मोड़ा, 21 नवंबर 2020
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति (Vice Chancellor)
प्रो. एनएस भंडारी ने विश्वविद्यालय के पाण्डेयखोला स्थित व्यावसायिक शिक्षा विभाग का निरीक्षण किया।

कुलपति (Vice Chancellor) प्रो. भंडारी ने व्यावसायिक विभाग में संचालित बायो फ्यूल, साइबर सिक्योरिटी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, क्लाउड कंप्यूटिंग, बैंकिंग एंड फाइनेंस, एयरपोर्ट मैनेजमेंट, ऑटोमेटिव मैन्युफैक्चरिंग आदि विभागों से संम्बन्धित जानकारी प्राप्त करने के साथ ही वहां पर कार्यरत फैकल्टी से उनकी समस्याओं व कार्यों की जानकारी ली तथा बायो फ्यूल व ग्राफीन की प्रयोगशालाओं का निरीक्षण किया। साथ ही इन व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में पिछले सत्रों में प्रवेशरत छात्र-छात्राओं की जानकारी प्राप्त की।

कुलपति (Vice Chancellor) ने कहा कि छात्रों को इन रोजगारपरक पाठ्यक्रमों का लाभ मिल सकें जिससे कि भविष्य की संभावना को बेहतर किया जा सकें। कुलपति ने इन रोजगारपरक पाठ्यक्रमों के प्रचार-प्रसार के साथ ही वोकेशनल पाठ्यक्रमों को सुचारू व सफलता पूर्वक संचालित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि रोजगारपरक पाठ्यक्रमों से छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट मिल सके इन प्रयासों जोर देने की आवश्यकता है।

कुलपति (Vice Chancellor) प्रो. भंडारी ने कुलसचिव को शीघ्र ही इन व्यावसायिक पाठ्यक्रमों व प्रयोगशालाओं को सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में स्थान्तरित करने के निर्देश दिये।

इस दौरान कुलसचिव डॉ. विपिन जोशी, परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुशील जोशी, क्लीन कैंपस-ग्रीन कैंपस के संयोजक डॉ. नवीन भट्ट, लियाकत अली, डॉ. देवेंद्र धामी, देवेंद्र पोखरिया, राकेश साह, दिवान सिंह आदि मौजूद थे।