उत्तरा न्यूज
अभी अभी

Almora:: दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन की धनराशि शीघ्र अवमुक्त करने की मांग, यूकेडी ने सीएम को भेजा ज्ञापन

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। उत्तराखंड क्रांति दल जिला ईकाई ने सरकार से अवशेष दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन की धनराशि शीघ्र अवमुक्त करने की मांग की है। प्रोत्साहन धनराशि नहीं मिलने से दुग्ध उत्पादकों में भारी रोष है।    

मंगलवार यानि आज उक्रांद द्वारा डीएम के माध्यम मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया। ज्ञापन में यूकेडी ने कहा कि दुग्ध उत्पादकों को अक्टूबर 2016 से मार्च 2017 तक की अवशेष दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन की धनराशि अवमुक्त नहीं की गई है। सीएम से मामले में शीघ्र कार्यवाही कर प्रोत्साहन की धनराशि अवमुक्त करने की मांग की है। 

वहीं, जिलाधिकारी अल्मोड़ा से नंदा गौरा देवी कन्या धन योजना की वर्ष 2016-17 के पात्र बालिकाओं को योजना से लाभांवित करने के लिए जिला स्तर पर संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश देने की मांग की है।  
उक्रांद ने पत्र में कहा है कि वर्ष 2017 में यह धनराशि शासन ने दी ही नहीं तथा 2016 की अल्मोड़ा जनपद में 200 बालिकाएं विभागीय लापरवाही के चलते गौरा कन्या धन योजना के लाभ से वंचित हैं। कहा कि सरकार ने हाल ही में 2016-17 में नंदा गौरा देवी कन्या धन योजना से वंचित बालिकाओं को लाभांवित किए जाने का निर्णय लिया है। ऐसे में जिला स्तर पर संबंधित विभागों को सभी औपचारिकताएं समय से पूर्ण कराने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये जाने की मांग उक्रांद ने की है। 

उक्रांद ने 2016 व 2017 में गौरा कन्या धन योजना के लाभ से वंचित बालिकाओं के अभिभावकों से भी अपने स्तर से संबंधित विभागों में जमा आवेदनों के संबंध में जानकारी प्राप्त करने की अपील की है। 

इस दौरान उक्रांद के केन्द्रीय उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला आदि मौजूद थे। 

nitin communication

Related posts

किशोरी से जबरन दुराचार करने का आरोपी गिरफ्तार गया जेल

सीता के वियोग में जहां तहां भटके राम

Newsdesk Uttranews

Corona Update – अल्मोड़ा मे 41 नये पॉजिटिव केस, नगर क्षेत्र से 25 सैंपल आये पॉ​जिटिव

Newsdesk Uttranews