Government vehicle
Government vehicle

Almora: Government vehicle burnt due to fire

अल्मोड़ा, 17 नवंबर 2020
लोअर माल रोड स्थित कैनाल कॉलोनी में खड़े एक सरकारी वाहन (Government vehicle) में अचानक आग लग गई। जिससे वाहन जलकर पूरी तरह खाक हो गया। आग लगने के कारण मालूम नहीं चल सके है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी मुताबिक ​कैनाल कॉलोनी ​के परिसर में खड़े सिंचाई विभाग के वाहन (Government vehicle) संख्या यूए 04बी 0481 में सोमवार देर शाम अचानक आग लग गई। वाहन को आग से धधकते देख आस पास के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो पड़े। लोगों ने घटना की सूचना फायर बिग्रेड व पुलिस को दी।

Government vehicle 2
कैनाल कॉलोनी में सिंचाई विभाग के वाहन में लगी आग को बुझाते फायर कर्मी—फोटो उत्तरा न्यूज

सूचना के बाद बेस चौकी प्रभारी सौरभ भारती व फायर सर्विस के प्रभारी अग्निशमन अधिकारी उमेश चंद्र परगाईं फायर बिग्रेड की टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे। फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक वाहन (Government vehicle) आग से जलकर नष्ट हो चुका था।
जिस जगह वाहन खड़ा था उससे कुछ दूरी पर ही सिंचाई विभाग का सरकारी आवास है। वाहन को आग में धधकते देख लोगों में हड़कंप मच पड़ा।
मामले में अवर सहायक अभियंता, प्रथम लघु डाल उप खंड अल्मोड़ा इंद्र मोहन की ओर से कोतवाली में तहरीर सौंपी गई है। हालांकि, तहरीर में आग लगने के कारणों का कोई उल्लेख नहीं है।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हरेंद्र चौधरी ने बताया कि वाहन (Government vehicle)
में आग कैसे लगी फिलहाल इसके कारण मालूम नहीं चल सके है। मामले की जांच की जा रही है। बेस चौकी प्रभारी सौरभ भारती ने बताया कि घटनास्थल पर किसी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आतिशबाजी भी आग लगने का कारण हो सकता है।

पूर्व में भी वाहन में लग चुकी है आग

कैनाल कॉलोनी में यह आग की पहली घटना नहीं है इससे पहले भी जून 2018 में एक स्कार्पियों में आग लगा दी गई थी। जिसमें वाहन पूरी तरह खाक हो चुका था। एक ​बार फिर सरकारी वाहन को आग के हवाले करने से लोगों में भय बना हुआ है। स्थानीय लोगों ने ऐसे अराजक तत्वों के धरपकड़ की मांग की है।