shishu-mandir

Almora: सड़क मामले को लेकर पूर्व प्रधान ने खाया विषाक्त पदार्थ (toxic substances), हायर सेंटर रेफर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Almora: former head ate toxins on road matter

Screenshot-5

अल्मोड़ा, 31 अक्टूबर 2020
(Almora) भैसियाछाना विकास खंड के निर्माणाधीन मोटर मार्ग मंगलता—त्रिनैली को लेकर शनिवार को विवाद खड़ा हो गया। सर्वे के अनुरूप सड़क नहीं काटे जाने का आरोप लगाते हुए पूर्व प्रधान ने विषाक्त पदार्थ (toxic substances)
खा लिया। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

new-modern
gyan-vigyan

Almora- एसएसजे विवि में नागरिक अभिनन्दन समारोह मात्र सरकारी धन का दुरुप्रयोगः तिवारी

गौरतलब है कि भैसियाछाना विकास खंड में पीएमजीएसवाई के तहत इन दिनों 27 किमी लंबी मंगलता—त्रिनैली मोटर मार्ग का कार्य प्रगति पर है। करीब 7 किमी सड़क का कटान होना बाकी है।

सर्वे के अनुरूप सड़क नहीं काटे जाने से आहत थाला गांव निवासी पूर्व प्रधान महेश राम (45) पुत्र शंकर राम ने विषाक्त पदार्थ (toxic substances) का सेवन कर लिया।

आनन—फानन में परिजन व ग्रामीण महेश को लेकर यहां जिला अस्पताल पहुंचे। स्थिति गंभीर होने के चलते प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया।

महेश को लेकर यहां जिला अस्पताल पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि इन दिनों ग्राम पंचायत बौड़ा के थाला गाव के पास जलीपागाड़ में निर्माणाधीन मोटर मार्ग का कार्य चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग सर्वे के अनुरूप सड़क का कटान न कर मनमानी बरत रहा है।

बताते चले कि पूर्व प्रधान महेश द्वारा मामले की शिकायत पूर्व में सीएम हैल्पलाइन पोर्टल में भी की गई थी। पूर्व प्रधान के इस कदम के बाद विभागीय अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है।

Almora-एनटीडी-बाड़ेछीना-सेराघाट मोटर मार्ग के सुधारीकरण की मांग, आंदोलन की चेतावनी

मामले में पीएमजीएसआई के सहायक अभियंता हिमांशु पंत ने बताया कि पूर्व प्रधान द्वारा करीब 30 मीटर ऊपर सड़क काटे जाने का दबाव बनाया जा रहा था जबकि सड़क का कटान सर्वे के अनुसार ही किया जा रहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/