बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आयोजित, विपक्षी दलों ने दागे यह सवाल

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

दिल्ली। संसद के बजट सत्र से पहले सोमवार को सर्वदलीय बैठक में विपक्ष के तीखे तेवर साफ नजर आए। विपक्षी दलों ने अडानी समूह से जुड़ा मसला, जातीय गणना महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा की मांग के साथ महिला आरक्षण का मुद्दा उठाया। वहीं, सरकार ने विपक्ष से सहयोग मांगा और आश्वस्त किया कि वह हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार है।

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

लोकसभा में भाजपा के उपनेता व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इसमें 27 सियासी दलों के 37 नेताओं ने हिस्सा लिया। बताते चलें कि आज से संसद के बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र के संबोधन से होगी। वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को आम बजट पेश करेंगी।

बैठक में आप के संजय सिंह, राजद के मनोज झा सहित द्रमुक और वाम दलों ने अडानी समूह से जुड़ा मुद्दा उठाया और सत्र के दौरान इस पर चर्चा कराने की मांग की। वाईएसआर कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर जाति आधारित आर्थिक गणना कराने की मांग रखी। इस मामले में वाईएसआर कांग्रेस को जदयू और राजद का भी समर्थन मिला।

बैठक में महिला आरक्षण विधेयक संबंधी मांग का टीआरएस (अब बीआरएस), तृणमूल कांग्रेस और बीजू जनता दल ने भी समर्थन किया। बीजद के सस्मित पात्रा ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक प्राथमिकता रहेगा।

Joinsub_watsapp