पाकिस्तान लौटेंगे पीएमएल-एन नेता इशाक डार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पाकिस्तान लौटेंगे पीएमएल एन नेता इशाक डारइस्लामाबाद, 29 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में पाकिस्तान लौटने का फैसला किया है और उन्हें अपना नया पाकिस्तानी पासपोर्ट मिल गया है। स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।

holy-ange-school

पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने डार को पाकिस्तान लौटने की मंजूरी दे दी है।

ezgif-1-436a9efdef

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने डार को अपनी टीम का हिस्सा बनने और देश के आर्थिक मामलों पर सलाह देने के लिए पाकिस्तान लौटने को कहा है।

सूत्र ने साझा किया कि इशाक डार जुलाई के तीसरे सप्ताह में पाकिस्तान लौट आएंगे और उनकी यात्रा की व्यवस्था की गई है। सूत्र ने कहा कि डार ने पहले ही एक कानूनी टीम नियुक्त कर दी है और उनसे सलाह मशविरा कर अगला कदम उठाएंगे।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा कि डार उन मामलों का सामना करेंगे जो उनके खिलाफ दर्ज किए गए हैं और पाकिस्तान पहुंचने के तुरंत बाद सीनेटर के रूप में अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे।

सूत्र ने कहा, डार के खिलाफ मामले फर्जी और राजनीति से प्रेरित हैं। हर कोई इन प्रतिशोधी मामलों की पृष्ठभूमि जानता है और डार को पीएमएल-एन की तत्कालीन सरकार को गिराने के लिए लक्षित किया गया था।

डार के करीबी सूत्र ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री के खिलाफ एक मामला है जिसमें उन पर 22 साल से अपनी संपत्ति का ब्योरा नहीं देने का आरोप है।

डार ने कहा है कि उन्होंने अपनी संपत्ति का 32 साल का रिकॉर्ड पहले ही जमा कर दिया है, लेकिन उस समय उद्देश्य न्याय नहीं बल्कि बदला और राजनीतिक इंजीनियरिंग के रूप में नहीं माना गया था।

सूत्र ने साझा किया कि पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय द्वारा बहाल किए जाने के बाद डार को अपना पाकिस्तानी पासपोर्ट प्राप्त हुआ है।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp