गूगल बंद करेगा हैंगआउट, यूजर्स को चैट पर स्विच करने की प्रक्रिया शुरू करेगा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

भारत में महिला संस्थापकों के स्टार्टअप को आगे बढ़ाने केसैन फ्रांसिस्को, 28 जून (आईएएनएस)। टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि वह अब मुफ्त, पर्सनल हैंगआउट्स यूजर्स को चैट में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है, जिसकी घोषणा उसने अक्टूबर 2020 में की थी।

holy-ange-school

कंपनी ने उल्लेख किया है कि जो उपयोगकर्ता गूगल टेकआउट का उपयोग करने के लिए अपने हैंगआउट डेटा की एक प्रति रखना चाहते हैं उनके लिए हैंगआउट्स से पहले अपना डेटा डाउनलोड करने के लिए अब नवंबर 2022 में उपलब्ध नहीं है।

ezgif-1-436a9efdef

गूगल चैट के प्रोडक्ट मैनेजर, रवि कन्नेगंती ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमने लोगों को बेहतर सहयोग करने और खुद को व्यक्त करने में मदद करने के लिए चैट में निवेश करना जारी रखा है और अब हम शेष हैंगआउट यूजर्स को चैट में ले जाने में मदद करने के लिए कदम उठा रहे हैं।

गूृगल ने कहा कि गूगल चैट में जाने से यूजर्स डॉक्स, स्लाइड या शीट को साथ-साथ एडिट कर सकेंगे, जिससे बातचीत जारी रखते हुए सहयोग करना आसान हो जाएगा। इसमें स्पेस भी शामिल है, जो विषय-आधारित सहयोग के लिए एक समर्पित स्थान है।

ग्रुप्स और टीम्स एक ही स्थान से विचारों को साझा कर सकते हैं, दस्तावेजों पर काम कर सकते हैं और फाइलों और कार्यों का प्रबंधन कर सकते हैं और जीमेल में नया एकीकृत ²श्य आपके जीमेल इनबॉक्स, स्पेस और मीट के साथ चैट का उपयोग करना आसान बनाता है।

गूगल ने कहा कि, सबसे पहले, मोबाइल पर हैंगआउट्स का उपयोग करने वाले लोगों को एक इन-ऐप स्क्रीन दिखाई देगी जो उन्हें जीमेल में चैट या चैट ऐप में जाने के लिए कहेगी। इसी तरह, जो लोग हैंगआउट्स क्रोम एक्सटेंशन का उपयोग करते हैं, उन्हें वेब पर चैट में जाने या चैट वेब ऐप इंस्टॉल करने के लिए कहा जाएगा।

जुलाई में, वेब पर जीमेल में हैंगआउट्स का उपयोग करने वाले लोगों को जीमेल में चैट में अपग्रेड कर दिया जाएगा।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp