पात्रा चॉल जमीन घोटाला: ईडी ने संजय राउत को किया तलब

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

महाराष्ट्र संकट संजय राउत ने ट्वीट कर दिए विधानसभानई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को पूछताछ के लिए तलब किया है।

holy-ange-school

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय की यह कार्रवाई सामने आई है, जिसने राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले के सिलसिले में तलब किया।

ezgif-1-436a9efdef

ईडी ने राउत को अपना बयान दर्ज कराने के लिए मंगलवार को उसके मुंबई कार्यालय में पेश होने को कहा है।

समन मिलने के तुरंत बाद, शिवसेना नेता ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि केंद्र के निर्देश पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

ईडी की इस कार्रवाई पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक ट्वीट के जरिए समन को एक साजिश करार देते हुए कहा है कि भले ही उनकी हत्या क्यों न कर दी जाए, लेकिन वह महाराष्ट्र के बागी विधायकों की तरह गुवाहाटी का रास्ता नहीं अपनाएंगे।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, मुझे अभी मालूम पड़ा कि ईडी ने समन भेजा है। अच्छा है। महाराष्ट्र में बड़ा घटनाक्रम चल रहा है। हम सब बालासाहेब ठाकरे के शिवसैनिक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। यह मुझे रोकने की साजिश है। मेरी गर्दन भी काट लो तो भी मैं गुवाहाटी का मार्ग स्वीकार नहीं करूंगा। आओ मुझे गिरफ्तार करो। जय महाराष्ट्र।

ईडी ने अप्रैल में भूमि घोटाले के सिलसिले में राउत की संपत्ति कुर्क की थी।

ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

प्रवीण के पास अलीबाग में आठ पार्सल जमीन और वर्षा राउत के नाम पर पंजीकृत एक फ्लैट था जिसे कुर्क किया गया था। ईडी ने इस मामले में प्रवीण को गिरफ्तार किया था।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, हमने मामले में एचडीआईएल के प्रवीण, सारंग वधावन और राकेश वधावन और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

ईडी को जांच के दौरान पता चला कि प्रवीण ने वर्षा को कथित तौर पर 55 लाख रुपये का भुगतान किया था। यह भुगतान प्रवीण की पत्नी के बैंक खाते से किया गया था।

ईडी ने इस पैसे को अपराध की आय करार दिया है।

यह भी आरोप लगाया गया है कि संजय राउत की यात्रा का खर्च प्रवीण ने वहन किया था, जिसमें उनके होटल में ठहरने का खर्च और हवाई टिकट शामिल थे।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp