राष्ट्रपति ने किए बांकेबिहारी के दर्शन, राज्यपाल और मुख्यमंत्री रहे मौजूद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

राष्ट्रपति ने किए बांकेबिहारी के दर्शन राज्यपाल और मुख्यमंत्री रहे1656319316 160 राष्ट्रपति ने किए बांकेबिहारी के दर्शन राज्यपाल और मुख्यमंत्री रहेमथुरा, 27 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को बांके बिहारी मंदिर में दर्शन किए। यहां पर पूजा-अर्चना में उनके साथ पत्नी और पुत्री भी थीं। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। इसके बाद राष्ट्रपति कृष्णा कुटीर के लिए रवाना हो गए।

राष्ट्रपति के स्वागत के लिए ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में खास इंतजाम किए गए। मंदिरों को फूलों से सजाया गया। राष्ट्रपति के मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही वेद मंत्रोच्चारण के मध्य स्वागत किया गया। इसके बाद गर्भगृह के सामने वीआईपी गैलरी में पहुंचे। पूजन में राष्ट्रपति जन-जन के आराध्य ठाकुर श्रीबांकेबिहारी को इत्र, गुलाब, फल एवं मिठाई निवेदित किया। ठाकुरजी देशी-विदेशी फूलों की छांव में विराजमान होकर दर्शन दिए। राष्ट्रपति काफी देर तक अपलक ठाकुर बांकेबिहारी की मनोहरी छवि निहारते रहे। दर्शन के दौरान कृष्णा कुटीर की पांच माताएं भी मंदिर में मौजूद रहीं।

जगमोहन में सजाए गए भव्य फूल बंगले में विराजमान ठाकुर बांके बिहारी के समक्ष माथा टेकते हुए उन्होनें देश में सुख-शांति की कामना की। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पूर्ण भक्तिभाव में दिखे।

मंदिर के सेवायत आचार्य बालकृष्ण गोस्वामी और अभिषेक गोस्वामी ने वैदिक मंत्र उच्चारण के मध्य उन्हें पूजन अर्चन कराया। वहीं आदित्य गोस्वामी व ज्ञानेंद्र किशोर गोस्वामी ने मंदिर आगमन पर पटुका-चुनरी ओढ़ाकर व मोतियों की माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया। गुंजन गोस्वामी व शैलेंद्र गोस्वामी ने उन्हें ठाकुर बांके बिहारी महाराज की प्रसादी डलिया भेंट की।

–आईएएनएस

विकेटी/एसजीके

Source link

Joinsub_watsapp