यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया1656317624 412 यशवंत सिन्हा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कियानई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया।

सिन्हा का नामांकन दाखिल करने के समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राकांपा प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, माकपा नेता सीताराम येचुरी और अन्य विपक्षी नेता मौजूद थे।

सिन्हा ने नामांकन दाखिल करने से पहले महात्मा गांधी और डॉ. बी.आर. अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी।

इस बीच, टीआरएस ने सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि एटदरेट टीआरएस पार्टी ऑनलक्षन के अध्यक्ष श्री केसीआर गारू ने भारत के राष्ट्रपति के चुनाव में श्री एटदरेट यशवंत सिन्हा जी की उम्मीदवारी को समर्थन देने का फैसला किया है। हमारे संसद सदस्यों के साथ, मैं आज नामांकन में टीआरएस का प्रतिनिधित्व करूंगा। कार्यकारी अध्यक्ष टीआरएस और मंत्री तेलंगाना सरकार के.टी. रामा राव ने ट्वीट कर सिन्हा की उम्मीदवारी को पार्टी के समर्थन की घोषणा की।

सिन्हा को संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में समर्थन तब मिला है जब टीआरएस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई बैठक से इनकार कर दिया था।

अब सिन्हा सांसदों और विधायकों से मिलने के लिए अपने अभियान की शुरुआत भी करेंगे। सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालयों में फोन कर चुनाव के लिए समर्थन मांगा था। उन्होंने विपक्षी दलों के सभी नेताओं को एक पत्र भी लिखा। पत्र में सिन्हा ने लिखा, भारत बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मैं आम लोगों के लिए आवाज उठाऊंगा।

सिन्हा ने यह भी कहा था कि दूसरी विचारधारा के नेता संविधान का गला घोंटने और चुनावों में जनादेश का मजाक बनाने पर आमादा हैं।

भाजपा नीत राजग उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और गठबंधन सहयोगियों के नेताओं की उपस्थिति में नामांकन दाखिल किया।

दौपदी मुर्मू के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

–आईएएनएस

एसकेके/एसजीके

Source link

Joinsub_watsapp