राष्ट्रपति चुनाव : विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा आज दाखिल करेंगे नामांकन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

वीसीके ने ईसाई राष्ट्रपति को तरजीह दी लेकिन यशवंत सिन्हानई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान उनके साथ विपक्षी दल के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

टीआरएस ने सिन्हा को समर्थन देने की घोषणा की है। सूत्रों ने बताया कि सिन्हा के नामांकन के दौरान टीआरएस के फ्लोर लीडर नामा नागेश्वर राव और अन्य सांसद मौजूद रहेंगे।

सिन्हा इसके बाद महात्मा गांधी और डॉ बीआर अंबेडकर को श्रद्धांजलि देंगे। वह सांसदों और विधायकों से मिलकर अपने अभियान की शुरुआत भी करेंगे।

सिन्हा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालयों में फोन कर चुनाव के लिए समर्थन मांगा था। उन्होंने विपक्षी दलों के सभी नेताओं को एक पत्र भी लिखा।

पत्र में सिन्हा ने लिखा, भारत बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मैं आम लोगों के लिए आवाज उठाऊंगा।

सिन्हा ने कहा कि दूसरी विचारधारा के नेता संविधान का गला घोंटने और चुनावों में जनादेश का मजाक बनाने पर आमादा हैं।

संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में अपने नामांकन पर, सिन्हा ने ट्वीट किया था, राष्ट्रपति चुनाव 2022 के लिए मुझे अपने आम उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए धन्यवाद। मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। संविधान की रक्षा करना हमारा वादा, प्रतिज्ञा और प्रतिबद्धता है।

एनडीए की राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पिछले सप्ताह गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी और गठबंधन सहयोगियों के नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया था।

–आईएएनएस

पीके/एसजीके

Source link

Joinsub_watsapp