पहले टी20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराया

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पहले टी20 मैच में भारत ने आयरलैंड को 7 विकेटडबलिन, 27 जून (आईएएनएस)। दीपक हुड्डा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने यहां द विलेज स्टेडियम में टी20 सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। आयरलैंड ने बारिश के कारण निर्धारित 12 ओवर में चार विकेट गंवाकर 108 रन बनाए थे। शानदार गेंदबाजी के लिए युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

holy-ange-school

बारिश ने मैदान पर मौजूद दर्शकों का मजा किरकिरा कर दिया, जिससे मैच 11 बजकर 20 मिनट पर शुरू किया गया। बारिश के कारण टीमों में आठ ओवर की कटौती की गई और मैच को 12-12 ओवर का किया गया। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जहां तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भी टीम में डेब्यू किया।

ezgif-1-436a9efdef

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड टीम की शुरुआत खराब रही। पॉवरप्ले के दौरान टीम ने अपने तीन विकेट गंवा दिए, जिसमें पॉल स्टर्लिग (4), कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (0), गैरेथ डेलानी (8) का विकेट शामिल है।

हालांकि, बाद में हैरी टेक्टर और लोर्कन टकर ने पारी को संभाला। जहां चौथे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच पचास रन की साझेदारी हुई। टकर ने 18 रन की पारी खेली, जिन्हें गेंदबाज चहल ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। उनके बाद डॉकरेल क्रीज पर आए। इस दौरान टेक्टर ने 33 गेंदों पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 3 छक्के और 6 चौके की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। टीम ने 12 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 109 रन का लक्ष्य दिया।

जवाब में भारतीय टीम ने 9.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की शुरुआत अच्छी रही। हालांकि, 30 के स्कोर पर टीम के दो विकेट गिरे, जिसमें ईशान किशन (26) और सूर्य कुमार (0) यादव का विकेट शामिल है। वहीं, सलामी बल्लेबाज दीपक हुड्डा क्रीज पर बने हुए थे और कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए आए। तीसरे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 64 रन की साझेदारी हुई, लेकिन पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों पर 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 24 रन बनाए और गेंदबाज जोशुआ लिटल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। उनके बाद दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए और हुड्डा के साथ पारी को आगे बढ़ाया। हुड्डा की 29 गेंदों की पारी ने भारतीय टीम को सात विकेट से मैच जीता दिया। हुड्डा ने 29 गेंदों पर दो छक्के और 6 चौके की मदद से नाबाद 47 रन का पारी खेली। वहीं, कार्तिक भी 5 रन पर नाबाद रहे।

बल्लेबाजों की मदद से भारतीय टीम ने 9.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 111 रन की पारी खेली। गेंदबाज क्रेग यंग ने 2 विकेट झटके।

–आईएएनएस

एचएमए/एसजीके

Source link

Joinsub_watsapp