बिना ग्रास कोर्ट की तैयारी के विंबलडन में उतरने को तैयार जोकोविच और नडाल

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

बिना ग्रास कोर्ट की तैयारी के विंबलडन में उतरने कोलंदन, 26 जून (आईएएनएस)। जब विंबलडन की बात आती है, तो नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल एक अनूठी योजना का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन सीजन में ग्रास कोर्ट पर एक भी मैच खेले बिना साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम में दोनों जाने के लिए तैयार हैं।

holy-ange-school

उन्होंने अपने आखिरी दो ट्रॉफियों में ऐसा ही किया और सर्बियाई खिलाड़ी सोमवार से यहां शुरू हो रहे विंबलडन 2022 में भी ऐसा ही करने जा रहे हैं।

ezgif-1-436a9efdef

अपने पिछले दो विंबलडन में से प्रत्येक में नोवाक जोकोविच का लंदन के लॉन में पहला मैच ग्रास-कोर्ट मैच पर होगा।

उनका आखिरी प्रतिस्पर्धी मैच रोलैंड गैरोस में राफेल नडाल के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में हुआ था। जब तक शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच सोमवार को सूनवू क्वोन के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगे, तब तक वह लगभग एक महीने की उपस्थिति के बीच बिता चुके होंगे।

जोकोविच ने कहा, मेरे पास विंबलडन के लिए कोई दूसरा टूर्नामेंट नहीं था, लेकिन मुझे विंबलडन में बिना किसी आधिकारिक मैच और टूर्नामेंट के सफलता मिली है।

जोकोविच ने विंबलडन में ग्रास-कोर्ट मैच खेलने को लेकर चर्चा की, जिसमें बताया गया कि कैसे बाद में उनके करियर में ग्रास कोर्ट पर खेलने की दिलचस्पी बढ़ गई।

जोकोविच ने एटीपीटूर के हवाले से कहा, मेरे पास विंबलडन की तैयारी के लिए कोई टूनार्मेंट नहीं था, लेकिन मुझे विंबलडन में बिना किसी आधिकारिक मैच और टूनार्मेंट के सफलता मिली है।

उन्होंने आगे कहा, वर्षो में, मुझे ग्रास वाले कोर्ट पर सफलता मिली, इसलिए विश्वास नहीं करने का कोई कारण नहीं है कि मैं इसे फिर से कर सकता हूं। वर्षो से मैंने सीखा कि (घास) सतह पर भी अधिक कुशलता से कैसे खेलना है। अपने करियर की शुरूआत में, मैं इसी सतह पर थोड़ा संघर्ष किया है।

जोकोविच ने कहा कि ग्रास कोर्ट पर जीतने का तरीका उछाल और स्किडी रिटर्न के साथ तालमेल बिठाना है।

जोकोविच सात विंबलडन खिताब जीतने के अमेरिकी महान पीट सम्प्रास की बराबरी की दहलीज पर खड़े हैं और वह स्विस के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड आठ से एक खिताब पीछे है।

पुरुष एकल खिताब के लिए उनका मुख्य प्रतिद्वंद्वी पूर्व चैंपियन राफेल नडाल होंगे, जिनका अपना एक शानदार वर्ष रहा है।

साल के पहले दो ग्रैंड स्लैम इवेंट जीतने के बाद नडाल ने इससे पहले कभी भी विंबलडन में प्रवेश नहीं किया है। लेकिन 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन और रोलैंड गैरोस खिताब के साथ उनके 15वें विंबलडन में एक ट्रॉफी ने उन्हें एक ही वर्ष में सभी चार मेजर ग्रैंड स्लैम जीतने के कगार पर खड़ा कर दिया। वह उपलब्धि, जो 1969 में रॉड लेवर के बाद से पुरुष एकल में हासिल नहीं हुई है।

विंबलडन में दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल मंगलवार को फ्रांसिस्को सेरुंडोलो के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। 5 जून को रोलैंड गैरोस ट्रॉफी उठाने के बाद से यह उनका पहला मैच होगा।

–आईएएनएस

आरजे/एएनएम

Source link

Joinsub_watsapp