shishu-mandir

तीस्ता सीतलवाड़ मामले में सोनिया गांधी पर भाजपा के आरोप को कांग्रेस ने बताया निराधार

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

तीस्ता सीतलवाड़ मामले में सोनिया गांधी पर भाजपा के आरोपनई दिल्ली, 26 जून (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट की आलोचनात्मक टिप्पणियों का हवाला देकर सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ पर निशाना साधते हुए कई गंभीर आरोप लगाए, अब कांग्रेस ने सभी आरोपों को फर्जी व निराधार बताया है।

new-modern
gyan-vigyan

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा, भाजपा के प्रवक्ता आरोप लगा रहे हैं कि तीस्ता सीतलवाड़ ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी जी के इशारे पर काम किया। यह आरोप पूर्णत: फर्जी और निराधार है। कांग्रेस पार्टी इन आरोपों की कड़ी भर्त्सना और निंदा करती है। यह आरोप सीधे तौर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अवमानना है।

इस मामले पर भाजपा ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस व सोनिया गांधी 2002 के गुजरात दंगों को लेकर तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सीतलवाड़ के अभियान के पीछे प्रेरक शक्ति थीं।

इससे पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में 2002 के गोधरा दंगों के मामले में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी और अन्य को विशेष जांच टीम (एसआईटी) द्वारा दी गई क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी।

–आईएएनएस

एमएसके/एसजीके

Source link