Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में सोमवार से बारिश की संभावना: आईएमडी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में सोमवार से बारिश की संभावनानई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत, (जो प्री-मानसून की एक संक्षिप्त अवधि के बाद फिर से गर्म स्थिति में है) में सोमवार से और बारिश होने की संभावना है।

new-modern
gyan-vigyan

रविवार से 29 जून तक उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में निचले स्तर के पुरवाई के प्रभाव में छिटपुट से व्यापक प्रकाश / मध्यम वर्षा के साथ छिटपुट गरज और बिजली गिरने की संभावना है; 28 और 29 जून को हिमाचल प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी यही संभावना जताई जा रही है।

इसके अलावा, 27-29 जून के दौरान उत्तराखंड में 28 और 29 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 29 को हिमाचल प्रदेश में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है।

निचले स्तरों पर पश्चिमी राजस्थान और पड़ोस से लेकर गंगीय पश्चिम बंगाल तक एक ट्रफ रेखा के प्रभाव में, छत्तीसगढ़, विदर्भ में गरज के साथ गरज / बिजली के साथ काफी व्यापक वर्षा होने की उम्मीद है; अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश में छिटपुट वर्षा होने की संभावना है और 29 जून तक छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है; 26-29 जून के दौरान विदर्भ और 27-29 जून के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना है।

इस बीच, क्षेत्र में पहले से ही हो रही भारी बारिश के क्रम में, अगले पांच दिनों के दौरान पश्चिमी तट पर भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

Source link