shishu-mandir

यूरोपीय संघ ने 52 अरब डॉलर बॉन्ड जारी करने की योजना की घोषणा की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

यूरोपीय संघ ने 52 अरब डॉलर बॉन्ड जारी करने कीब्रुसेल्स, 25 जून (आईएएनएस)। यूरोपीय आयोग ने शुक्रवार को जुलाई और दिसंबर के बीच नेक्स्टजेनरेशनईयू रिकवरी प्रोग्राम के वित्तपोषण के लिए 50 अरब यूरो (52 अरब डॉलर) ईयू-बॉन्ड जारी करने की योजना की घोषणा की।

new-modern
gyan-vigyan

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अस्थायी पुनप्र्राप्ति साधन के लिए धन का उद्देश्य कोविड-19 महामारी से सदस्य राज्यों की आर्थिक सुधार का समर्थन करना और एक हरियाली, अधिक डिजिटल और अधिक लचीला यूरोप बनाने में मदद करना था।

नेक्स्टजेनरेशनईयू को वित्तपोषित करने के लिए यूरोपीय आयोग का लक्ष्य 2021 के मध्य और 2026 के अंत के बीच पूंजी बाजार से लगभग 800 अरब यूरो जुटाना है।

एक नए असाधारण मैक्रो-वित्तीय सहायता (एमएफए) कार्यक्रम के तहत आयोग द्वारा यूक्रेन का समर्थन करने के लिए 9 बिलियन यूरो तक के ऋण जारी किए जा सकते हैं, साथ ही अस्थायी बेरोजगारी जोखिम के शमन के लिए श्योर प्रोग्राम के तहत 6.6 अरब यूरो तक के ऋण भी जारी किए जा सकते हैं।

बजट और प्रशासन के प्रभारी आयुक्त जोहानिस हैन ने कहा, वर्ष की दूसरी छमाही में, हम रिकवरी का समर्थन करना जारी रखेंगे, हरित और डिजिटल बदलाव और यूरोप के दीर्घकालिक लचीलेपन को बाजार के वित्तपोषण के माध्यम से जारी रखेंगे।

इस वर्ष की पहली छमाही में, आयोग ने यूरोपीय संघ के बॉन्डों में 47.5 अरब यूरो जारी किए, 27 जून के लिए एक और बॉन्ड नीलामी की योजना बनाई गई।

जून 2021 से नेक्स्टजेनरेशनईयू कार्यक्रम के तहत 118.5 अरब यूरो का वितरण किया गया है।

–आईएएनएस

एसकेके/एसजीके

Source link