shishu-mandir

दक्षिण कोरिया, जापान जिम्पो-हानेडा उड़ान सेवा फिर से शुरू करेंगे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

दक्षिण कोरिया जापान जिम्पो हानेडा उड़ान सेवा फिर से शुरू करेंगेसोल, 22 जून (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया और जापान ने कोविड-19 महामारी के कारण दो साल से अधिक समय के निलंबन के बाद सोल के जिम्पो और टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डों के बीच एक हवाई मार्ग को फिर से खोलने पर सहमति व्यक्त की है। दक्षिण कोरियाई परिवहन मंत्रालय ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

new-modern
gyan-vigyan

योनहाप समाचार एजेंसी ने भूमि, बुनियादी ढांचा और परिवहन मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया कि दो हवाईअड्डों के बीच उड़ान सेवा अगले बुधवार से प्रति सप्ताह आठ बार फिर से शुरू होगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण कोरिया की दो प्रमुख एयरलाइंस कोरियाई एयर और एशियाना एयरलाइंस और उनके समकक्ष जापान एयरलाइंस और ऑल निप्पॉन एयरवेज मार्ग का संचालन करेंगे।

विमानों की मांग और तैयारियों को ध्यान में रखते हुए अगले महीने से शुरू होने वाली उड़ानों की संख्या चरणों में बढ़ाई जाएगी।

2019 में, हर हफ्ते चार एयरलाइनों द्वारा कुल 21 नियमित उड़ानें थीं।

मंत्रालय ने कहा कि सोल और टोक्यो प्रमुख मार्ग को फिर से शुरू करने के लिए निकट परामर्श में थे, जिसे मार्च 2020 से निलंबित कर दिया गया है और वे मंगलवार को अपने एयरलाइन अधिकारियों के बीच एक आभासी बैठक के दौरान फिर से खोलने पर सहमत हुए।

पिछले महीने, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने जापानी संसदीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान द्विपक्षीय आदान-प्रदान को मजबूत करने के लिए उड़ान फिर से शुरू होने की उम्मीद जताई थी।

–आईएएनएस

एसकेके

Source link