shishu-mandir

इजरायली विदेश मंत्री और ब्लिंकन ने बाइडेन की आगामी यात्रा पर चर्चा की

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

इजरायली विदेश मंत्री और ब्लिंकन ने बाइडेन की आगामी यात्रायरुशलम, 22 जून (आईएएनएस)। इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने जुलाई में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की इजरायल की आगामी यात्रा पर चर्चा की।

new-modern
gyan-vigyan

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, लैपिड और ब्लिंकन ने मंगलवार को एक-दूसरे से बात की।

saraswati-bal-vidya-niketan

जब बाइडेन 13 जुलाई को इजरायल के दौरे पर होंगे, तो लैपिड के इजरायल के अंतरिम प्रधानमंत्री के रूप में काम करने की उम्मीद है।

सोमवार को, इजरायल के विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने अपने अस्थिर गठबंधन को तोड़ने की घोषणा की, देश को एक नए संसदीय चुनाव के लिए भेज दिया।

इजराइली विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में लैपिड के हवाले से कहा गया, इस यात्रा का क्षेत्र और ईरान के खिलाफ लड़ाई के साथ-साथ क्षेत्रीय स्थिरता और सुरक्षा में उल्लेखनीय सुधार की जबरदस्त संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडेन की पहली इजरायल यात्रा इजरायल के साथ राष्ट्रपति के गहरे व्यक्तिगत संबंध और इजरायल की सुरक्षा के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता पर जोर देने के साथ-साथ क्षेत्र में इजरायल की स्थिति को मजबूत करने का अवसर होगा।

सोमवार को इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने कहा कि इजरायल मध्य पूर्व में अमेरिका द्वारा प्रायोजित वायु रक्षा गठबंधन का निर्माण कर रहा है। उन्होंने कहा कि बाइडेन की यात्रा से तंत्र को बढ़ावा मिलेगा।

–आईएएनएस

एसकेके

Source link