जापान के प्रधानमंत्री अगस्त में परमाणु सम्मेलन में भाग लेंगे

Newsdesk Uttranews
1 Min Read
Screenshot-5

02bd2ba15e742ed3f57bc73180b403dcटोक्यो, 22 जून (आईएएनएस)। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा अगस्त में न्यूयॉर्क में होने वाले परमाणु अप्रसार पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में भाग लेंगे। जापान सरकार ने यह जानकारी दी।

holy-ange-school

स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को एक सरकारी अधिकारी के हवाले से बताया कि सम्मेलन के शुरू होने पर उनके 1 अगस्त तक भाषण देने की उम्मीद है।

ezgif-1-436a9efdef

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, किशिदा परमाणु हथियारों के अप्रसार पर संधि (एनपीटी) की समीक्षा सम्मेलन में भाग लेने वाले पहले जापानी प्रधानमंत्री होंगे।

मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाजु मात्सुनो ने टोक्यो में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, परमाणु शक्तियों और गैर-परमाणु राज्यों दोनों से जुड़े, एनपीटी परमाणु निरस्त्रीकरण और अप्रसार व्यवस्था की नींव है।

एनपीटी के समीक्षा सम्मेलन में विभिन्न देशों के साथ-साथ परमाणु बम विस्फोटों से बचे लोगों और नागरिक समूहों को शामिल किया जाएगा। यह 1975 से 2015 तक हर पांच साल में आयोजित किया गया था।

आगामी 1 अगस्त से 21 अगस्त तक होने वाली बैठक मूल रूप से 2020 में होने वाली थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दी गई।

–आईएएनएस

एसकेके

Source link

Joinsub_watsapp