shishu-mandir

यूक्रेन के सशस्त्र बलों में शामिल हुए 900 शिक्षक : शिक्षा मंत्री

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

कीव, 21 जून (आईएएनएस)। यूक्रेन के शिक्षा मंत्री सेरी स्कार्लेट ने कहा कि रूस के कीव पर हमले की शुरुआत के बाद से अब तक करीब 900 शिक्षक देश के सशस्त्र बलों में शामिल हो चुके हैं।

new-modern
gyan-vigyan

उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को स्थानीय मीडिया से बात करते हुए स्कार्लेट ने कहा कि 900 में से, 513 योग्य शिक्षक हैं और अन्य 377 अभी भी अपनी शिक्षण योग्यता के लिए अध्ययन कर रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा, हमें उनमें से प्रत्येक पर गर्व है, हमारे पास ऐसे लोग हैं जो शिक्षा मंत्रालय में यूक्रेन के सशस्त्र बलों में भी शामिल हुए हैं।

मंत्री ने स्कूलों में बम रखने की जगह की उपलब्धता के बारे में भी बात की।

स्कार्लेट के अनुसार, सभी स्कूलों में से 25 प्रतिशत में बम शेल्टर सुसज्जित हैं, जो छात्रों को व्यक्तिगत रूप से स्कूल जाने की अनुमति देंगे।

उक्रेइंस्का प्रावदा ने मंत्री के हवाले से आगे कहा, स्कूल 1 सितंबर से शुरू होने वाला है। हर कोई ऑनलाइन शिक्षण से थक गया है, लेकिन आठ क्षेत्रों में सक्रिय शत्रुता जारी है। फ्रंटलाइन के पास के क्षेत्रों में इन-पर्सन क्लास फिर से शुरू करें।

उन्होंने कहा कि यह स्कूल के संस्थापकों की जिम्मेदारी है, ज्यादातर मामलों में स्थानीय सरकारों, प्रत्येक स्कूल में पर्याप्त बम आश्रयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए।

इससे पहले, शिक्षा और विज्ञान मंत्रालय ने कहा था कि कुछ यूक्रेनी स्कूलों को शिफ्ट में व्यक्तिगत रूप से शिक्षण आयोजित करना होगा, क्योंकि बम आश्रयों में अपने सभी छात्रों को एक बार में समायोजित करने में सक्षम नहीं हो सकता।

–आईएएनएस

पीजेएस/एसजीके

Source link