कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल ईडी व अग्निपथ के मुद्दे पर राष्ट्रपति से मिलने पहुंचा, विजय चौक पर निकाला मार्च

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अग्निपथ विवाद कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकातनई दिल्ली, 20 जून (आईएएनएस)। मोदी सरकार की युवा विरोधी अग्निपथ योजना व राहुल गांधी पर केंद्रित प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिलने पहुंचा है, कांग्रेस नेताओं ने एक मार्च भी निकाला। इस प्रतिनिधिमंडल में दो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और भूपेश बघेल व अन्य वरिष्ठ नेता, जिनमें अधीर रंजन चौधरी, मलिकार्जुन खड़गे, के.सी. वेणुगोपाल, जयराम रमेश, पी. चिदंबरम शामिल हैं।

holy-ange-school

इससे पहले कांग्रेस के तमाम नेता जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर भी बैठे। इसके अलावा राहुल गांधी भी सोमवार को चौथी बार ईडी के सामने पेशी के लिए पहुंचे। इससे पहले तीन दिन में उनसे 30 घंटे पूछताछ हो चुकी है।

ezgif-1-436a9efdef

कांग्रेस का कहना है, केंद्र सरकार को अग्निपथ योजना वापस लेना ही होगा। हिंदुस्तान की सीमाओं की रक्षा करने वालों के साथ केंद्र सरकार अपमानजनक व्यवहार कर रही है। इस योजना से युवाओं का भविष्य, देश की सीमा और सुरक्षा खतरे में है।

इस योजना के खिलाफ विपक्ष और सैकड़ों युवा इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन भी रोकी है और कनाट प्लेस के आउटर सर्कल पर भी कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किया है।

इससे पहले लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने साफ कर दिया है कि यह योजना किसी भी हालत में वापस नहीं होगी। सेना में भर्ती होने के लिए सबसे पहली जरूरत अनुशासन की होती है, इसलिए युवाओं को शांत होकर योजना को समझना चाहिए।

केंद्र सरकार द्वारा मंगलवार को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन का आज पांचवां दिन है। बीते चार दिनों में प्रदर्शनकारियों ने कई इलाकों में ट्रेन के डिब्बों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। इस दौरान तेलंगाना में एक व्यक्ति की मौत भी हुई।

–आईएएनएस

एमएसके/एसजीके

Source link

Joinsub_watsapp